अवैध मिट्टी खनन से काठा रोड पर उड रही है धूल, तेज भागते ट्रेक्टर ट्रोलों का बना हुआ है आतंक

अवैध मिट्टी खनन से काठा रोड पर उड रही है धूल, तेज भागते ट्रेक्टर ट्रोलों का बना हुआ है आतंक

••दो माह पूर्व बनी सडक भी हुई गड्ढों में तब्दील
••विभाग की अनदेखी और लापरवाही से धडल्ले से हो रहा है अवैध खनन

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।अवैध खनन की मिट्टी और रेत से लदे ट्रैक्टर ट्राली के दौड़ने से खेकड़ा काठा मार्ग फिर से गड्ढों में तब्दील हो चला है। धूल उडाते अनियंत्रित गति में भागते ट्रेक्टर ट्रोलों से छोटे वाहन व राहगीर भयभीत बने हुए हैं। समाजसेवियों ने डीएम और पुलिस अधीक्षक से इन अवैध वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।

खेकड़ा काठा मार्ग क्षेत्र को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला सबसे छोटा रास्ता है। ज्यादातर क्षेत्रवासी इसी मार्ग से जिला मुख्यालय पर आते जाते हैं। वर्षाे से यह मार्ग क्षतिग्रस्त होने के साथ गड्ढों में तब्दील बना हुआ था। कस्बे और क्षेत्र के लोगों की कस्बे और क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए दो माह पहले मार्ग पर काली सड़क बनवाई गई थी। 

समाजसेवी राजेंद्र यादव, ब्रह्म यादव, आदेश धामा आदि का कहना है कि , खनन माफिया उपजाऊ धरती का सीना चीरने में लगे हैं। प्रशासन भी इसमें आंखे बंद किए हुए है। क्षेत्र के कुछ खनन माफिया यमुना नदी से रेत का और कुछ खेतों से मिट्टी का अवैध खनन कर रहे हैं। रात में वह रेत और मिट्टी लदे वाहनों को इस मार्ग पर दौड़ा रहे हैं,जिससे मार्ग फिर से क्षतिग्रस्त होने के साथ गड्ढों में तब्दील होता जा रहा है। उन्होंने डीएम और पुलिस अधीक्षक से मार्ग पर इन अवैध खनन करते वाहनों का आवागमन रुकवाने और खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।