कोर्ट फीस टिकट की धांधली- भ्रष्टाचार की शिकायत स्टाम्प व निबंधन मंत्री व रजिस्ट्रार बागपत से की

कोर्ट फीस टिकट की धांधली- भ्रष्टाचार की शिकायत स्टाम्प व निबंधन मंत्री व रजिस्ट्रार बागपत से की

••100 ₹ वाले कोर्ट फीस टिकट पर वकीलों से लिए जाते हैं 20 ₹ ज्यादा

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत।भाजपा नेता एड हर्ष शर्मा ने कोर्ट फीस टिकट की बिक्री में अवैध वसूली सहित ब्लैक मार्केटिंग का लगाया आरोप । वैडंर्स द्वारा हो रही अवैध वसूली व भ्रष्टाचार से बदनामी का लगाया आरोप । स्टांप और पंजीयन विभाग के मंत्री को लिखा पत्र ।

स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री रवींद्र जायसवाल को पेशेवर अधिवक्ता व भाजपा के वरिष्ठ नेता व खेकड़ा नगर महामंत्री एड हर्ष शर्मा ने कोर्ट फीस टिकट बिक्री में अवैध वसूली की शिकायत करते हुए इसे रोकने के लिए शिकायती पत्र ईमेल से दिया है व सम्बंधित रजिस्ट्रार को जनसुनवाई पोर्टल से शिकायत दर्ज कराई है।

जनहित कार्यों के लिए समाज में पूर्ण रूप से सक्रिय एड हर्ष शर्मा ने बताया कि,जनपद के अधिकतर स्टाम्प वेंडर 100 ₹ की कोर्ट फीस टिकट लेने पर 20 ₹ ब्लैक वसूली कर रहे हैं , जबकि वेंडर का मेहनताना कोर्ट फीस टिकट के शुल्क में ही निहित होता है। कहा कि, जरूरतमंद अधिवक्ताओं से जबरन वसूली हो रही है। मजबूरन अधिवक्ताओं को कोर्ट फीस टिकट को अवैध अथवा ब्लैक में लेना पड़ता है, क्योंकि उनके अलावा यह कहीं नहींं मिलता और घूम फिर कर अधिवक्ताओं को उन्हीं वेंडर्स के पास जाना पड़ता है ।

भाजपा नेता एड हर्ष शर्मा ने कहा कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुशासन राज में इस तरह की गलत गतिविधि व अवैध भ्रष्टाचार सरासर गलत संदेश जनता के दिलो व दिमाग में जा रहा है ,जो पूर्णतया गलत है ।