जिलाधिकारी ने रविवारीय अवकाश के दिन की राजस्व कार्यों की समीक्षा

जिलाधिकारी ने रविवारीय अवकाश के दिन की राजस्व कार्यों की समीक्षा

धारा 80 के वाद 45 दिन के अंदर करें निस्तारित

अंश निर्धारण के लिए गांव में लगाएं चौपाल

सहारनपुर, , जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष मे राजस्व कार्यो की समीक्षा समीक्षा की गयी। रविवार के दिन समीक्षा इसलिए की गई जिससे सभी प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जा सके।

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि धारा 80 के वाद को 45 दिन की सीमा के अंदर ही निस्तारित करना सुनिश्चित करें। धारा 24 और 116 में पैमाइश करा कर जल्द से जल्द उसका निस्तारण करें। उन्होंने

सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार को निर्देशित किया कि धारा 34 के अविवादित प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारित करें और विवादित प्रकरणों में प्रतिदिन डेट लगाकर उन्हें निस्तारित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि अंश निर्धारण के लिए गांव में चौपाल लगाई जाए। 

जिलाधिकारी ने कहा कि अंश निर्धारण में रामपुर मनिहारान वर्तमान में 82 प्रतिशत से अधिक हो गया है लेकिन बेहट, नकुड, सदर और देवबंद को अंश निर्धारण में अधिक से अधिक कार्यवाही करने की जरूरत है। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि 30 जून तक अंश निर्धारण के कार्य में अच्छी प्रगति नहीं करने वालों के विरुद्ध प्रतिकूल संज्ञान लिया लायेगा। इसके लिए एसडीएम और तहसीलदार उत्तरदाई होंगे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक रमेश यादव समस्त एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।

----------------------------------------