कुत्ते के पट्टे से गला दबाया फिर लाश लेकर चार घंटे तक घूमे दोस्त बने दुश्मन

कुत्ते के पट्टे से गला दबाया  फिर लाश लेकर चार घंटे तक घूमे दोस्त बने दुश्मन

ग्रेटर नोएडा के दादरी में दोस्तों ने ही गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर संजय यादव की हत्या की साजिश रची। साजिश के तहत दोस्त विशाल राजपूत और जीत चौधरी ने संजय को थाना मधुबन बापूधाम के अक्षय एंक्लेव की जैन बिल्डिंग स्थित घर बुलाया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि दोनों आरोपियों ने पैसे और गहने हड़पने के लिए वारदात को अंजाम दिया। 

हत्या के बाद संजय का शव ठिकाने लगाने के लिए आरोपी चार घंटे तक घूमते रहे। रात 11 बजे उन्होंने दादरी के नंगला नैनसुख के पास कार में आग लगा दी। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि संजय हर समय अपने पास मोटी रकम रखते थे। 
 

कुत्ते के पट्टे से गला दबाकर की हत्या
साथ ही सोने के गहने भी पहनते थे। पैसे और गहनों को हड़पने के लिए दोनों ने मंगलवार दोपहर संजय को बुलाया। वहां तीनों ने बीयर पी। नशा होने पर आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर से सोने की चेन, ब्रेसलेट, अंगूठी और 6250 रुपये लूट लिए। 

प्रॉपर्टी डीलर के विरोध करने पर कुत्ते के पट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने शाम करीब 4 बजे प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी थी। आरोपियों ने उसी समय शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया। हालांकि बाहर उजाला होने के कारण वह सफल नहीं हो सके। 
 

ये भी पढ़ें 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए आठ प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इनमें प्रमुख सीटें हैं:  - 


अंधेरा छाने के बाद आरोपियों ने प्रॉपटी डीलर की फॉच्यूर्नर में शव पिछली सीट पर डाल दिया। रात करीब 11 बजे दादरी कोतवाली क्षेत्र में कोट पुल से छोलस की तरफ जाने वाले रास्ते पर सुनसान जगह पर गाड़ी रोकी। वहां पेट्रोल डालकर कार में आग लगा दी। आरोपी अपनी बाइक से पेट्रोल निकालकर डब्बे में लेकर आए थे।
 


कार के नंबर से हुई शव की शिनाख्त
सूचना मिलते ही रात 11 बजे के बाद दादरी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक शव काफी जल चुका था। उसकी शिनाख्त मुश्किल थी। जिंस समेत कपड़ों के कुछ हिस्से बचे थे। मौके से जला हुआ मोबाइल बरामद हुआ। कार के नंबर और कपड़ों के आधार पर परिजनों ने प्रॉपर्टी डीलर की पहचान की।


कुत्ते के पट्टे से गला दबाकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या
गाजियाबाद के रहने वाले एक प्रॉपर्टी डीलर की दोस्तों ने कुत्ते के पट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। आरोप है कि एक साथ बीयर पीने के बाद प्रॉपर्टी डीलर से सोने की चेन, ब्रेसलेट व अन्य जेवरात और नकदी लूटी और फिर हत्या कर दी। आरोपियों ने दादरी कोतवाली क्षेत्र के नंगला नैनसुख गांव के पास कार में शव रखकर आग लगा दी। कार में आग लगी देखकर आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची दादरी कोतवाली पुलिस ने शव की पहचान कर जांच शुरू की। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया।


कार में जला दी लाश
मंगलवार रात दादरी कोतवाली इलाके में नंगला नैनसुख गांव के पास एक फॉच्यूर्नर कार जलती मिली। आसपास के ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाकर शव को कब्जे में लिया। शव की पहचान संजय यादव निवासी नेहरू नगर गाजियाबाद के रूप में हुई। पहचान होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिजनों को सूचना दी। मृतक के भाई ने पुलिस ने शिकायत देकर दो दोस्तों पर हत्या करने का आरोप लगाया। 


दो दोस्तों को किया गिरफ्तार
मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान विशाल राजपूत निवासी कन्हैया नगर इंद्रलोक दिल्ली और जीत चौधरी निवासी हथनी भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई हैं। इस समय दोनों गाजियाबाद के थाना मधुबन बापूधाम के अक्षय एंक्लेव की जैन बिल्डिंग में रहते थे। मृतक प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। तभी आपास में दोस्ती हो गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक हर समय अपने पास मोटी रकम रखते थे। साथ ही सोने के गहने भी पहनकर रखते थे।


पैसे और गहनों को हड़पने के लिए दोनों ने हत्या की साजिश रची। मंगलवार की दोपहर मृतक आरोपियों के घर पहुंचा। वहां तीनों ने बीयर पी। नशा होने पर आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर से सोने की चेन, ब्रेसलेट, अंगूठी और 6250 रुपये लूट लिए। प्रॉपर्टी डीलर ने विरोध किया तो कुत्ते के पट्टे से गला दबाकर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर दी। उसके बाद आरोपियों ने दादरी कोतवाली क्षेत्र में ले जाकर मृतक की कार शव रखकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गए गहने, नकदी, दो मोबाइल और हत्या में प्रयुक्त कुत्ते का पट्टा बरामद कर लिया हैं।
 


शव को ठिकाने लगाने के लिए किया अंधेरे का इंतजार
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दोपहर करीब 4 बजे प्राॅपर्टी डीलर की हत्या कर दी थी। उसके बाद शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया, लेकिन तब उजाला होने के कारण बाहर नहीं जा सके। अंधेरा होने के बाद आरोपियों ने मृतक के शव को उन्हीं की फॉच्यूर्नर कार में पिछली सीट पर डाल दिया और कंबल से ढंक दिया। करीब चार घंटे तक आरोपी शव को ठिकाने लगाने की जगह तलाश करते रहे। रात करीब 11 बजे दादरी कोतवाली क्षेत्र में कोट पुल से छोलस की तरफ जाने वाले रास्ते पर सुनसान जगह पर गाड़ी रोकी। वहां पेट्रोल डालकर कार में आग लगा दी। आरोपी अपनी बाइक से पेट्रोल निकालकर एक डब्बे में लेकर आए थे। डब्बा भी कार में जला दिया।

ये भी पढ़ें 

शादी के 8 साल बाद घर में रोशन हुआ था चिराग, पानी की टंकी में मिला शव 20 दिन के बच्चे की हत्या 


पूरी तरह जल चुका था शव, कार से हुई पहचान
सूचना मिलने पर रात 11 बजे के बाद दादरी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक शव काफी जल चुका था। कुछ हिस्से बाकी बचे थे, लेकिन उससे पहचान करना मुश्किल था। मृतक के कपड़ों के कुछ हिस्से बचे थे। इसमें जींस का हिस्सा भी था। साथ ही जला हुआ मोबाइल बरामद हुआ। कार के नंबर और कपड़ों के आधार पर मृतक की पहचान हो सकी। परिजनों ने भी पहचान की।

गाड़ी जलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया गया। पहचान होने के बाद परिजनों से पूछताछ की तो दो दोस्तों का नाम सामने आए। एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने अपने घर पर हत्या करने के बाद दादरी क्षेत्र में शव के साथ कार में आग लगा दी। हत्या का यह मामला गाजियाबाद स्थानांतरित किया जाएगा। -अशोक कुमार, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा