आवारा गौवंश से किसानों की फसलों को बचाने व गऊ सेवा के भाव से शुरू हुई गऊशाला

आवारा गौवंश से किसानों की फसलों को बचाने व गऊ सेवा के भाव से शुरू हुई गऊशाला

संवाददाता शमशाद पत्रकार

चांदीनगर । क्षेत्र के गोना गाँव में किसानों की समस्या देखते हुए तथा गऊमाता की सेवा के भाव से प्राइवेट अस्थायी गोशाला का शुभारंभ किया गया, जिसमें कमेटी के पदाधिकारी व गणमान्यों ने हवन पूजन के बाद फीता काटकर शुभारंभ कर प्रसाद वितरित किया।

गोना गाँव में श्री नंदलाल गौ एवं मानव सेवा समिति के तत्वाधान में हवन पूजन के बाद अस्थायी प्राइवेट  गोशाला का शुभारंभ किया गया। कमेटी के अध्यक्ष रोहित यादव ने बताया कि ,दो बीघा गोशाला के लिए जमीन ,उनकी निजी है ,उन्होंने सात सदस्यों की एक कमेटी गठित कर गोसेवा के साथ किसानों की समस्या दूर करने के लिए यह गोशाला तैयार की है ,जिससे आवारा बेसहारा गोवंशों की देख भाल हो सके। 

बताया कि ,करीब दो वर्षों से वह गोवंशों से किसानों को हो रहे नुकसान को देख रहे थे ,जिसके बाद उन्होंने सरकार को सहयोग करने के लिए गोशाला बनाने का मन बना लिया था। अब उनकी गोशाला में करीब 45 गोवंश हैं। गोशाला खुलने से ग्रामीणों व किसानो में खुशी की लहर है और क्षेत्र के लोगों ने युवक के इस कार्य की खूब प्रशंसा की है। 

गौशाला उद्घाटन के मौके पर आचार्य प्रणव प्रवीण योगी,बाबू प्रधान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दीपक यादव, महेंद्र प्रधान, भोपाल प्रधान, हिंदू रक्षा दल के जिला अध्यक्ष विकाश प्रधान, सुंदर लाल, सतपाल, कृपाल व आशु, आदेश शर्मा, अंजली पांचाल आदि मौजूद रहे।