आस्था का असर, बांझन को पुत्र देत --बहन ने भाई के यहाँ संतान के लिए गणपति के कान में कही थी मुराद

आस्था का असर, बांझन को पुत्र देत --बहन ने भाई के यहाँ संतान के लिए गणपति के कान में कही थी मुराद

••19 वर्ष बाद प्रधान की पत्नी ने जुडवां संतानों को दिया जन्म

संवाददाता नीतीश कौशिक

खेकड़ा। श्रद्धा, आस्था और विश्वास ही दुखों की निवृत्ति और सुखों की अभिवृद्धि तो करते ही हैं, किंतु बात जब गणपति की हो, तो वे संतान भी दे देते हैं। 

गणेश जी की आरती उतारते समय, बांझन को पुत्र देत ---शायद यह बात उस समय और पक्की हो जाती है, जब 19 वर्षों से संतान के लिए भटक रहे व्यक्ति के लिए उनकी बहन द्वारा मांगी गई मुराद पूरी कर दी गई हो। हुआ यूँ कि, फिरोजपुर गांव के प्रधान मनोज कुमार को भगवान गणपति जी के आशीर्वाद से 19 वर्षों बाद दो जुड़वा पुत्र रत्न प्राप्त हुए। इसके लिए उनकी बहन ने गतवर्ष गणपति के सामने निवेदन जो किया था।

संतान प्राप्ति से खुश प्रधान ने परिवार सहित धर्म संघ खेकड़ा के तत्वाधान में  हो रही गणपति पूजा में अर्वाचीन इंटर कॉलेज के प्रांगण में आकर पूजा अर्चना कर, मोदक का भोग लगाया और बताया कि, पिछले वर्ष उनकी बहन ने भगवान गणपति जी के कान में उनके लिए संतान मांगी थी ,जो भगवान ने हमें प्रदान कर दी। 

ज्योतिर्विद पं सुभाष चंद्र शर्मा ने बताया कि, भगवान भालचंद्र स्वरूप की पूजा  करने से श्रद्धालु भय मुक्त होते हैं ।धर्म संघ के महामंत्री उमेश शर्मा ने बताया कि ,प्रतिवर्ष विसर्जन से पूर्व रात्रि में श्रद्धालु भगवान गणपति जी के कान में अपनी प्रार्थना व इच्छा व्यक्त करते हैं और भगवान गणपति उसे पूर्ण भी करते हैं, ऐसा सभी का विश्वास है यह चमत्कार है और प्रभु का आशीर्वाद है।

इस अवसर पर भजन संध्या में राजू बावरा,टीनू रुहेला,भावना,भूमि, विख्यात गायिका टीना पांचाल ने श्रद्धालुओं को गणपति के भजनों पर खूब नचाकर शमां बांध वातावरण भक्तिमय किया। श्रद्धानन्द पांचाल, राजू पांचाल,टिन्नू रुहेला, प्राचार्या मीनाक्षी शर्मा, नरेन्द्र, अनिल त्यागी, शिवानी, श्वेता,डा पंकज, संजय प्रजापति, मनोज प्रधान फिरोजपुर आदि ने भगवान की आरती कर गणपति की परिक्रमा कर आशीर्वाद प्राप्त किया ।