नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ

नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ

रिपोर्ट–भवानी सैनी
सहारनपुर। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों को तंबाकू व धूम्रपान निषेध के लिए बीड़ी, सिगरेट, गुटखा का उपयोग न करने की शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि तंबाकू कैंसर, दमा और फेफड़ों की बीमारियों सहित अनेक जानलेवा बीमारियों का घर है। स्वस्थ रहने के लिए तंबाकू से दूर रहना जरुरी है। 
नगर निगम परिसर में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर अनेक अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि इस वर्ष विश्व तंबाकू निषेध दिवस की थीम के अनुरुप तंबाकू का उत्पादन करने वाले किसानों को वैकल्पिक फसल, विशेष कर खाद्य फसलों के उत्पादन के लिए प्रेरित और जागरुक करना है। उन्होंने कहा कि दुनियां में कैंसर और हृदय रोगों के बढ़ने का एक बड़ा कारण लोगों का तंबाकू सेवन करना भी है। इसके प्रयोग से फेफड़ों का कैंसर, मुंह का कैंसर, लिवर कैंसर और गर्भाशय के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने स्वयं तबाकू का उपयोग न करने और दूसरों को तंबाकू का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित करें। 
इस दौरान निगम के सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम व शिवराज सिंह, अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम, मुख्य सफाई निरीक्षक चंद्रपाल व इंद्रपाल सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।