किसी को जीवन दान देने की श्रेणी में आता है रक्तदान :डॉ एसके चौधरी

किसी को जीवन दान देने की श्रेणी में आता है रक्तदान :डॉ एसके चौधरी

••रक्तदान से नहीं आती शारीरिक कमजोरी ,टाटा मोटर्स के 13 रक्त वीरों के अनुभव उत्साहवर्धक: अभिमन्यु गुप्ता

••रेड क्रॉस दिवस पर नेत्र रोगियों को किए फल वितरित

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। विश्व रेडक्रॉस दिवस के मौके पर जिला रेड क्रॉस समिति एवं लायंस क्लब अग्रवाल मंडी मंडल 321 सी -1 के संयुक्त तत्वाधान में लगाया गया रक्तदान शिविर। 

दिल्ली रोड पर काठा के पास स्थित टाटा मोटर्स में जिला संयुक्त अस्पताल के रक्त बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन अधीक्षक डॉ एसके चौधरी डॉ ऐश्वर्या चौधरी ने फीता काटकर किया। शिविर के मुख्य संयोजक व जिला रेड क्रॉस समिति के सचिव एमजेएफ ला अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि, शिविर में टाटा मोटर्स के डायरेक्टर नीरज कपूर के आह्वान पर 20 कर्मचारियों ने रक्तदान के लिए अपने को प्रस्तुत किया जिनमें से 13 व्यक्ति रक्तदान के लिए उपयुक्त पाए गए । सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट एवं उपहार प्रदान किए गए । 

इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एमएम भदोरिया ने कहा कि, सभी गर्मी के मौसम में लू से बचाव करें , सिर पर कपड़ा रखकर निकलें, अधिक से अधिक नींबू पानी का प्रयोग करें। डॉ ऐश्वर्या चौधरी ने कहा, रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती। जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया कि,आज के दिन रेड क्रॉस के संस्थापक हेनरी डोनेट का जन्म हुआ था इसलिए यह दिन रेड क्रॉस दिवस के रूप में पूरी दुनिया में मनाया जाता है। 

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने जिलावासियों को रेडक्रॉस दिवस की बधाई दी और सेवा कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। शिविर को सफल बनाने में केएल भारती, श्रीमती प्रीति वर्मा, योगेश, अमित ने सहयोग किया। दूसरी ओर

रेड क्रॉस दिवस पर लांयस नेत्र चिकित्सा केंद्र अग्रवाल मंडी टटीरी में नेत्र रोगियों को फल वितरित किए गए।