विश्व हिन्दू परिषद -बजरंगदल की जिला बैठक हुई। 

विश्व हिन्दू परिषद -बजरंगदल की जिला बैठक हुई। 

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव/अलीगढ़


Aligarh News:- द्वारिकापुरी स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय पर आयोजित हुई। जिसमें संगठन के वर्षभर की रूपरेखा बनाई गई ।इसी क्रम में कार्यकर्ताओं के दायित्वों में फेरबदल किए गए। व नवीन दायित्वों की घोषणाएं भी हुईं।बैठक का विषय लेते हुए। विहिप के विभाग मंत्री मुकेश राजपूत ने संगठन में दायित्वों के फेरबदल व हाल में हुए। कार्यक्रमों व विहिप के अर्धनारीश्वर सत्संगों की जानकारी दी।वहीं कार्यकर्ताओं को सनातनी त्योहारों व सनातनी समाज के मूल्य व उनकी रक्षा ,पालन के विषय में विस्तार से मार्गदर्शन दिया।
इसके साथ कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत जीवन में भी सदैव अनुशासित रहने की प्रेरणा दी। व नवीन कार्यकर्ताओं को संगठन की रचना व कार्यशैली की जानकारी दी।प्रान्त समरसता प्रमुख जगदीश मिश्र ने दायित्वों की घोषणा की।
बैठक में महानगर के विभिन्न स्थानों से दायित्ववान कार्यकर्ता  उपस्थित रहे ।
 दायित्वों में फेर बदल भी करे गए।
डॉ मुकेश गुप्ता धर्मप्रसार प्रमुख, सह अजयपाल, ईशान श्रीवास्तव को  महानगर सत्संग प्रमुख का दायित्व मिला, सह के रूप में कन्हैय्या दास को दायित्व मिला।
जितेंद्र आर्य को  सेवा विभाग में स्वाबलंबन प्रमुख,डॉ सुपुन शर्मा को महानगर सह सेवा प्रमुख का दायित्व मिला।
बैठक में विहिप अध्यक्ष आरके जिंदल, कार्याध्यक्ष दिनेश शास्त्री महानगर मंत्री मयंक कुमार, सहमंत्री राहुल वर्मा, जिला प्रचार प्रमुख प्रतीक रघुवंशी, रमाकांत सिंह, अभय आयुर्वेद, बजरंगदल से दीपक राजपूत, देव सोनी,सचिन राघव, कमलदेशभक्त  आदि रहे।