चकबंदी करने के लिए लेखपाल किसान से मांग रहा था 20 हजार

चकबंदी करने के लिए लेखपाल किसान से मांग रहा था 20 हजार

 बरेली : कृषि भूमि की पैमाइश के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत लेते चकबंदी लेखपाल नितेश माहेश्वरी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित पीलीभीत के पूरनपुर स्थित मुहल्ला कायस्थान का निवासी है। एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर प्रवीण सान्याल की ओर से आरोपित के विरुद्ध सुभाषनगर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में प्राथमिकी लिखाई गई। फिर आरोपित को जेल भेज दिया गया।

20 हजार में काम करने की कही बात

विशारतगंज के ढका गांव निवासी प्रद्युम्न ने एंटी करप्शन टीम से मामले में शिकायत की थी। उन्होंने टीम को बताया कि तहसील आंवला की कृषि भूमि गाटा संख्या 743, 654, 1029, 1500, 882 व 132 की पैमाइश होनी थी। इस संबंध में चकबंदी लेखपाल नितेश माहेश्वरी से कहा तो उन्होंने समस्त कार्य आंवला तहसील से ही हो जाने की बात कही लेकिन, इसके एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी।


चक्कर लगाते-लगाते थक जाओगे

प्रद्युम्न का आरोप है कि उन्होंने आरोपित से काफी अनुरोध किया। किसान होने का हवाला देकर रुपये ना होने की बात कही। तब आरोपित ने कहा कि 20 हजार रुपये तो देने ही होंगे, वरना तहसील के चक्कर लगाते-लगाते थक जाओगे। इसी के बाद किसान ने आरोपित को सबक सिखाने की ठान ली। आरोपित की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने घेराबंदी की। सुभाषनगर के मुहल्ला पुरानी चांदमारी स्थित बेचे सिंह के जिस मकान पर वह रहता था। उसी के बाहर आरोपित को 20 हजार रुपये लेते गिरफ्तार कर लिया।

रिश्वत की मांग पर करें शिकायत

सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह ने बताया कि कोई भी सरकारी कर्मचारी यदि आपसे रिश्वत मांगता है तो 9494405475 व 9494401653 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।