आशिक मिजाज दरोगा का ऑडियो वायरल  बोला 10 मिनट के लिए आजा  कानपुर  

आशिक मिजाज दरोगा का ऑडियो वायरल  बोला 10 मिनट के लिए आजा  कानपुर  

कानपुर कमिश्नरेट में तैनात पुलिसकर्मियों के एक के बाद एक ऐसे कारनामें सामने आ रहे हैं, जिससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हो रही है. ताजा मामला कानपुर के साढ़ थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर तेजवीर सिंह से जुड़ा है. बता दें कि दरोगा का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें दरोगा तेजवीर सिंह एक महिला से अश्लीलता करते हुए जबरन दोस्ती करने का दबाव बना रहा है. फिलहाल ऑडियो वायरल होने के बाद दरोगा तेजवीर को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक पारिवारिक झगड़े के मामले में एक महिला ने थाने पर पहुंचकर दरोगा से न्याय की गुहार लगाई थी. उसी के बाद से दरोगा तेजवीर जांच के नाम पर महिला को फोन कर उससे जबरन दोस्ती करने का दबाव बना रहा था और अश्लील बातें कर रहा था. दरोगा की इस हरकत से प्रताड़ित होकर महिला ने आरोपी दरोगा का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. उधर दरोगा का ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दरोगा को सस्पेंड कर दिया है.

महिलाओं से अभद्रता बर्दाश्त नहीं

जहां एक तरफ प्रदेश की योगी सरकार महिला सुरक्षा के तमाम दावे कर रही है वहीं पुलिस विभाग द्वारा तरह-तरह के अभियान चलाकर महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है. ऐसे में कुछ पुलिसकर्मी ही अपनी हरकतों से सरकार और पुलिस विभाग को बदनाम कर रहे हैं. वही इस पूरे मामले पर एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा का कहना है कि महिलाओं से अभद्रता कानपुर पुलिस बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी ना ही किसी को महिला से अभद्रता करने की छूट दी जाएगी. ऑडियो के आधार पर दरोगा तेजवीर के खिलाफ एसीपी घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला को जांच सौंपी गई है जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी दारोगा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पहले भी आया था मामला

वहीं पीड़ित महिला दरोगा से काफी डरी सहमी है क्योंकि रक्षक ही जब भक्षक वाले काम करने लग जाएंगे तब आम जनता न्याय की आस लेकर किसके पास जाएगी? आरोपियों पर कौन कार्रवाई करेगा? फिलहाल दरोगा की आशिक मिजाजी विभाग के ऊपर लगातार प्रश्न चिन्ह लगा रही है? इससे पहले भी कानपुर के गुजैनी में तैनात एक दरोगा का मामला सामने आया था. जहां दरोगा ने पीड़िता से कहा कि वह घर पर अकेला है, और उसे अगर न्याय चाहिए तो वह उसके घर पर चाए पीने के लिए आ जाए. इस घिनौने ऑफर के बाद विभाग ने दरोगा को सस्पेंड कर के डिपार्टमेंट की लाज बचाई थी.

हस्बैंड कब जाता है ड्यूटी…

दरोगा का जो ऑडियो वायरल हुआ है उसमें दरोगा महिला से बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं. महिला उन्हें अंकल जी बोलकर संबोधित कर रही है इसके बावजूद दरोगा उससे कॉल करने का प्रेशर बना रहे हैं, उससे पूछ रहे हैं कि उसका हस्बैंड काम पर काम जाता है. दोपहर में उसका बेटा स्कूल जाता है तो वह कब फ्री रहती है बात करने के लिए. इतना ही नहीं जब महिला ने कि दोपहर के वक्त उसका पति और बच्चा बाहर रहते हैं तो दरोगा उससे बोले कि वह इस बात से खुश हैं. वहीं महिला उनसे एक निजि मामले में हेल्प मांग रही है.