अवैध पटाखों सहित दो को किया गिरफतार , चैकिंग अभियान रहेगा जारी

अवैध पटाखों सहित दो को किया गिरफतार , चैकिंग अभियान रहेगा जारी

संवाददाता सीआर यादव

अमीनगर सराय। कस्बे में लंबे समय से चोरी छुपे अवैध पटाखों का कारोबार चल रहा है, लेकिन थाना पुलिस की सख्ती के चलते छापामारी और सघन चैकिंग के कारण सोमवार रात तैयार व अर्द्ध निर्मित अवैध पटाखों का भारी मात्रा में पकड़े जाने से दूसरे तस्करों में भी हडकंप हो गया । इस दौरान पकड़े गए सामान में भारी मात्रा में बड़े पटाखे जब्त किए, साथ ही पटाखों का कारोबार कर रहे दो लोगों को भी गिरफ्तार कर चालान किया गया।

कस्बा सराय में लंबे समय से अवैध रूप से पटाखों का कार्य चरम पर रहा है ,जिसमें थानापुलिस लंबे समय से कारोबारियों पर नजर गडाए हुए थी। सोमवार रात कस्बे के टंकी मोहल्ले में पुलिस को मिली सूचना में ई रिक्शा में लाडदकर ले जाए जा रहे करीब दस कार्टन अवैध पटाखों को पुलिस ने पकड़ लिया। वहीं पकड़े गए पटाखों की जांच में पुलिस ने कस्बे के ही अश्वनी उर्फ लल्लू पुत्र बृजमोहन व सादिक पुत्र वली मोहम्मद निवासी हुसैनपुर कला बुढ़ाना को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार करीब पौने दो कुंतल अवैध पटाखा बरामद किया है। थानाप्रभारी प्रदीप ढोंढियाल ने बताया कि,दोनों आरोपियों का अवैध पटाखा में चालान किया गया है।

अवैध पटाखों के धंधे में पहले भी पकड़ा जा चुका है अश्वनी

 

कस्बे में करीब दो वर्ष पहले भारी मात्रा में अवैध पटाखों के खिलाफ चलाए गए अभियान में करोड़ों रुपए के अवैध पटाखा रखने वाले अश्वनी उर्फ लल्लू को पुलिस ने कई बार पकड़कर चालान किया था।