साइबर क्राइम के लिए किया जागरूक, नंबर याद रखें व दूसरों को भी बताएं

साइबर क्राइम के लिए किया जागरूक, नंबर याद रखें व दूसरों को भी बताएं

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बड़ौत। थाना महिला सब इन्स्पेक्टर व सारथी वेलफेयर फाउंडेशन के माध्यम से महिलाओं को शाहमल तथा पट्टी चौधरन में जाकर महिलाओं को स्वयं की सुरक्षा के गुर बताये गये तथा साइबर क्राइम से बचने के लिए जागरूक भी किया गया। 

इस मौके पर महिला सब इंस्पेक्टर नीतिका ने महिला हेल्पलाइन नम्बर की जानकारी दी व 1090,112, नं,1930 नं के बारे में महिलाओं को जागरूक किया। इसी के साथ ही साइबर क्षेत्र में बढ़ते हुए अपराधों को रोकने के लिए 1930 नम्बर के बारे में विशेष रूप से बताया व समझाया गया।उन्होंने बताया  यदि किसी के पास फर्जी कॉल आती है, और अपना ओटीपी बताने से मना भी किया, फिर भी यदि किसी के एकाउंट से पैसे चले जाते हैं, तो तुरंत 1930 पर कॉल करें, ताकि उनका पैसा कहीं बाहर जाने से बच जाए। सब इंस्पेक्टर नितिका ने बताया कि, महिला को यदि रात को भी अकेले आने जाने में परेशानी आती है या उनको कोई परेशान कर रहा है, तो तत्काल 112 नम्बर पर कॉल करें,  जिससे परेशानी का तुरन्त समाधान होगा । 

समाजसेवी व सारथी फाउंडेशन की अध्यक्षा वन्दना गुप्ता ने बताया कि , साइबर क्राइम से बचने के नंबर को महिलाएं खुद जानें, याद रखें और आसपड़ोस की अन्य महिलाओं को भी बतायें, ताकि साइबर क्राइम से बचा जा सके।इस मौके पर सब इंस्पेक्टर नीरज चौधरी,सब इंस्पेक्टर नितिका व महिला कांस्टेबल पूनम,पुष्पा ,गीता राणा, प्रज्ञा बालियां, सीमा अलाहवत रीना तोमर,ममता तोमर, पुष्पा, रीना, कमलेश, बबली,सुदेश,सरोज आदि  मौजूद रहे।