बीए बीएससी में प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन जरूरी, अन्यथा नहींं मिल पाएगा एडमिशन : बृजेश शर्मा

बीए बीएससी में प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन जरूरी, अन्यथा नहींं मिल पाएगा एडमिशन : बृजेश शर्मा

संवाददाता नीतीश कौशिक

खेकड़ा।इंटरमीडिएट कक्षा पास कर बीए या बीएससी करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए डिग्री स्तर का अशासकीय सहायता प्राप्त एकमात्र महाविद्यालय ,खेकड़ा का एमएम कालेज बन रहा है पहली पसंद। 

 बता दें कि, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में अभी रजिस्ट्रेशन का पोर्टल खुला हुआ है तथा ऐसे सभी छात्र-छात्राएं जो किसी भी कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे सबसे पहले चौ चरण सिंह यूनिवर्सिटी के पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं । अंतिम तिथि के बाद विश्वविद्यालय विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया के लिए मेरिट जारी करेगा । जो छात्र जिस महाविद्यालय में अपनी पहली वरीयता भरेगा उसी महाविद्यालय में सीट होने पर उसे प्राथमिकता के साथ प्रवेश का मौका दिया जाएगा , लेकिन यदि वह उस महाविद्यालय की मेरिट लिस्ट में नहीं आता, तब उसे किसी दूसरे महाविद्यालय की मेरिट के अनुसार प्रवेश दिया जाएगा।

बागपत जिले में राजकीय सहायता प्राप्त तथा स्वावित्व पोषित प्रकार के अनेक कॉलेज हैं। जिले में जनता वैदिक कॉलेज बड़ौत, जैन कॉलेज बड़ौत तथा महामना मालवीय डिग्री कॉलेज खेकड़ा , राज्य सरकार से सहाय्यित हैं। इन महाविद्यालय में प्रवेश के लिए सदैव मारामारी रहती है तथा विद्यार्थी प्रथम वरीयता इन्हीं महाविद्यालयों में देते हैं। वहीं खेकड़ा क्षेत्र में एकमात्र सरकारी सहायता प्राप्त महाविद्यालय महामना मालवीय महाविद्यालय खेकड़ा मेंं बीए संकाय में 346 सीटें तथा बीएससी पीसीएम में 80 सीटें हैं बीए में । महाविद्यालय में ज्योग्राफी इकोनॉमिक्स संस्कृत, हिंदी इंग्लिश इतिहास पॉलिटिकल साइंस व फिजिकल एजुकेशन इत्यादि विषय हैं। महाविद्यालय में युवाओं के आकर्षण, रोजगारपरक के साथ ही देशसेवा का जज्बा जागृत करने वाली एनसीसी, एनएसएस तथा स्काउटिंग भी हैं। 

खेकडा के महामना मालवीय कालेज प्रबंधन ने कहा कि, ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने अभी तक प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वह स्वयं के मोबाइल से या साइबर कैफे पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं अन्यथा इस वर्ष में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश से वंचित रह जाएंगे।