जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न विभागीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न विभागीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण

••अधिशासी अभियंता नलकूप ,खादी ग्रामोद्योग अधिकारी व वन रेंजर मिले कार्यालय में अनुपस्थित

••अनुपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों का रोका वेतन ,अनुपस्थित का 

स्पष्टीकरण किया तलब

•• सुबह 10-12 बजे तक जनता दर्शन के लिए अपने कार्यालय में बैठें सभी अधिकारी

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत।जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज विभिन्न विभागीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जिसमें नलकूप खंड (पश्चिम) बागपत कार्यालय में सेवारत 14 कार्मिकों में से 6 कार्मिक अनुपस्थित मिले । 

औचक निरीक्षण के दौरान नलकूप विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार गौतमी अनुपस्थित सहित मनीष यादव आलोक कुमार प्रियम शर्मा वरिष्ठ सहायक, नवीन कुमार प्रधान सहायक भी गैरहाजिर मिले । जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका पर सभी की अनुपस्थिति दर्ज की और सभी अनुपस्थित कार्मिकों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए, साथ ही स्पष्टीकरण भी तलब किया। उन्होंने कहा कि, समय से अधिकारी कर्मचारी कार्यालय आएंगे, तो आम जनता को इसका लाभ प्राप्त होगा ,अधिकारी की इस लापरवाही पर इनका वेतन रोकते हुए इनका स्पष्टीकरण तलब किया गया है ।

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने खादी ग्रामोद्योग अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया, जिसमें खादी ग्राम उद्योग अधिकारी संदीप कुमार अनुपस्थित मिले व सहायक अनुदेशक प्रमोद कुमार भी अनुपस्थित मिले। यहां भी अनुपस्थित कार्मिकों का एक दिन का वेतन रोका और उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किए।

जिलाधिकारी ने प्रभागीय वन अधिकारी कार्यालय बागपत का भी औचक निरीक्षण किया ,जिसमें वन क्षेत्र अधिकारी श्रवण कुमार सहित कुल 3 कार्मिक अनुपस्थित मिले, जिनका जिलाधिकारी ने एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि, शासन की मुख्य प्राथमिकता है कि, समस्त अधिकारी 10 से 12 बजे तक अपने कार्यालय में बैठें और जनता दर्शन करें । जनता की समस्याओं का गुणवत्ता के साथ त्वरित निस्तारण हो। कहा कि, जब अधिकारी क्षेत्र में निकलें तो वह अपनी भ्रमण पंजिका में लिखकर जाए प्रत्येक कार्यालय में अनिवार्य रूप से भ्रमण पंजिका बनी हो।