दबाव और इंतजार के बाद डीएपी आया , लेकिन खत्म भी हो गया, सैकड़ों किसान निराश लौटे 

दबाव और इंतजार के बाद डीएपी आया , लेकिन खत्म भी हो गया, सैकड़ों किसान निराश लौटे 

••लाइन में लगे किसानों का हंगामा, पुलिस ने स्थिति संभाली
••इंतजार के बाद भी पर्याप्त मात्रा में खाद न भेजना किसानों के साथ भद्दा मजाक : राजू सिरसली

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली | कृषक सेवा सहकारी समिति बिनोली पर सोमवार को डीएपी लेने के लिए किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान किसानों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी किसानों की नोंकझोंक हुई।

समिति गोदाम में रविवार शाम डीएपी की गाड़ी आ गई थी। सूचना मिलने पर सुबह से ही आसपास के दर्जनों गांवों के सैंकड़ों किसान डीएपी लेने पहुंच गए। किसानों की डीएपी लेने को आपाधापी मच गई। जिसके चलते वहां हंगामा खड़ा हो गया। हंगामे की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस कर्मियों ने स्थिति को काबू करना चाहा, तो उनकी किसानों के साथ नोंकझोंक हो गई। 

हंगामे के दौरान पहुंचे रालोद नेता राजू तोमर सिरसली ने कहा कि, सरकार प्रचुर मात्रा में किसानों को डीएपी उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हुई है। किसान सुबह से लाइनों में लगे हुए हैं, लेकिन किसानों को आवश्यकतानुसार डीएपी नहीं मिल पा रही है। प्रदेश में किसान बहुत दुखी हैं। भाजपा शासन में किसान त्रस्त हैं। कहा कि, बहुत से किसानों ने डीएपी के बगैर ही गेहूं बुवाई कर दी है। जिस कारण उत्पादन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। भाजपा सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुनी का दावा खोखला साबित हुआ है। 

डीएपी लेने वालों में राजेंद्र सिंह, हरिंदर, जोगिंदर, सौदान सिंह, सोहनवीर, रामवीर, ओंकार सिंह  आदि  किसान रहे। डीएपी समाप्त होने पर बहुत से किसान जो लाइन में लगे हुए थे, उनको मायूस होकर वापस आना पड़ा। रालोद नेता राजू तोमर सिरसली ने प्रचुर मात्रा में डीएपी उपलब्ध कराने की मांग की है।