चित्रकूट-गरीबों निराश्रितों को डंठ से बचाने के लिए मानव सेवा के लिए समर्पित सेवा भारती संस्था की बैठक रानीपुर भट्ट जिला कार्यालय में संपन्न हुई।

चित्रकूट-गरीबों निराश्रितों को डंठ से बचाने के लिए मानव सेवा के लिए समर्पित सेवा भारती संस्था की बैठक रानीपुर भट्ट जिला कार्यालय में संपन्न हुई।

चित्रकूट मानव सेवा के लिए समर्पित सेवा भारती संस्था गरीबों निराश्रितों को डंठ से बचाने के लिए जनपद के समस्त सेवा बस्तियों में जाकर लोगों द्वारा दिए गए पहने योग्य वस्त्रो के वितरण हेतु निर्णय लिया गया ।

 उपरोक्त के संबंध में सेवा भारती की बैठक रानीपुर भट्ट जिला कार्यालय में संपन्न हुई। जिसमें सभी पदाधिकारियों ने अपने घरों व अपने सहयोगियों से पहनने योग्य पुराने कपड़ों को एकत्र किया । इसमें बड़े, बुजुर्गों, महिलाओं व बच्चों के लिए भी पर्याप्त मात्रा में कपड़ों का एकत्रीकरण किया गया। संस्था के जिला मंत्री गुरु प्रकाश शुक्ला ने कहा कि सेवा भारती द्वारा हर वर्ष भीषण ठंड को देखते हुए निराश्रितों, वृद्धजनों, दिव्यांगों को भीषण ठंड से बचाने हेतु कपड़ों का वितरण किया जाता है। उन्होंने कहा कि संपन्न घराने के लोग तमाम पुराने पहनने योग्य कपड़े घरों में रखे रहते हैं उन्हें गरीबों सेवा बस्तियों में बांट दिया जाए तो गरीबों के लिए बहुत बड़ी मदद होगी ।वहीं संस्था के जिला सहमंत्री राजकिशोर शिवहरे ने कहा कि मानव सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है । मानव सेवा ईश्वर सेवा के समान है। हर व्यक्ति को मानव कल्याण के लिए अपनी श्रद्धा भावना से सेवा कार्य करना चाहिए। कहा की ठंड से बचाने के लिए पुराने पहनेयोग्य कपड़े सेवा बस्तियों में हमारी सेवा भारती संस्था वितरित करने का निर्णय लिया है कोई भी इंसान बिना कपड़ों के ठंड से नाम बीमार हो पाए ना मरने पाए। जो लोग इस सेवा में अपनी भागीदारी करना चाहते हैं वह हमारी संस्था को अपने घरों के सही हालत वाले वस्त्र उपलब्ध करा दे ताकि उन्हें सेवा बस्तियों में वितरित कर ठंड से बचाने का पुनीत कार्य किया जा सके। समय-समय पर संस्था द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण, पोषाहार, दीपावली में दीये पूजनसामग्री, बच्चों को पढ़ाई के लिए पाठ सामग्री, वृद्ध निराश्रित 60 वर्षीय लोगों को वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, निराश्रित वृद्धो जिनकी देखभाल घरों में नहीं हो पाती उन्हें वृद्धाआश्रम में पहुंचने का पुनीत कार्य संस्था द्वारा किया जाता है। यह सभी सेवाएं निरंतर सेवा भारती जारी रहतीं है। इसी क्रम में हर अमावस्या मैं आए हुए पैदल दर्शनार्थियों को जलपान, पूरी सब्जी, हलवा आदि का वितरण भी समय-समय पर किया जाता है। इस मौके पर सेवा भारती के हेमराज सिंह, शिवकुमार, अनिल अग्रवाल सेवा भारती के जिला सेवा प्रमुख शंकर यादव आदि उपस्थित रहे।