पचास लाख से अधिक के सोने के साथ दो हिरासत में ,जीएसटी टीम जांच को पहुंची

पचास लाख से अधिक के सोने के साथ दो हिरासत में ,जीएसटी टीम जांच को पहुंची

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा ।कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार सवार दो युवकों को 50 लाख रुपये से अधिक के सोने के साथ हिरासत में लिया। कार सवार का कहना था कि, सोना दिल्ली के सर्राफा व्यापारियों का है। जीएसटी विभाग के अधिकारी घंटों तक मामले की छानबीन में जुटे रहे। बाद में उनको जाने दिया गया।

कोतवाली पुलिस मंगलवार की सुबह पाठशाला पुलिस चौकी पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बागपत की ओर से एक कार वहां पहुंची। पुलिस ने कार को रुकवा कर तलाशी में 50 लाख से अधिक रूपयों का सोना मिला। इसके बाद पुलिसकर्मी कार सवार दोनो युवकों को कोतवाली पर ले आए। पूछताछ में उनका कहना था कि, वह सहारनपुर के रहने वाले हैं । कोरियर कंपनी में काम करते हैं। दिल्ली के तीन व्यापारियों ने कोरियर कंपनी से सोना मंगवाया था। वह सोने उन्हें सप्लाई करने जा रहे थे।

 कोतवाली प्रभारी राकेश शर्मा ने जीएसटी विभाग के अधिकारियों को बुलाने के साथ ही दिल्ली के व्यापारियों को भी कोतवाली पर बुला लिया। व्यापारियों ने जीएसटी विभाग के अधिकारियों को सोने के बिल दिखाए। जांच में बिल सही पाए गए। इसके बाद सोना, व्यापारियों के सुपर्द कर दिया गया तथा कार सवार युवको को भी छोड़ दिया।