हाईस्कूल व इंटर के 300 से अधिक मेधावियों को किया गया सम्मानित

हाईस्कूल व इंटर के 300 से अधिक मेधावियों को किया गया सम्मानित

••जीवन में आगे बढने के लिए अभाव या सुविधाओं के बदले संकल्प महत्वपूर्ण: डॉ रामकरण शर्मा
•• सत्य का अनुसरण करते रहने से सुख, समृद्धि और सफलता सुनिश्चित: धर्मेन्द्र भारद्वाज

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत । नगर के वात्सायन पैलेस में आयोजित मेघावी छात्रों व छात्राओं के लिए आयोजित सम्मान समारोह में शिक्षाविद, राजनेता, अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त वैज्ञानिक आदि ने जहां उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया वहीं उज्ज्वल भविष्य के लिए सहयोग, निर्देशन व भरपूर आशीर्वाद भी दिए। इस दौरान जनपद के 300 से अधिक छात्रों व छात्राओं सहित उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया, जिनकी प्रेरणा और मार्गदर्शन में बच्चों ने यह मुकाम हासिल किया।

बता दें कि,जनपद बागपत के हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त छात्रों व छात्राओं को सम्मानित करने के लिए मेरी आवाज सुनो जनकल्याण समिति व राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ की ओर से मेधावियों को सम्मानित करने की घोषणा की गई थी, जिसमें जिले भर से तीन सौ से अधिक छात्र व छात्राओं ने पंजीकरण कराया था। समारोह में मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य व भाजपा नेता धर्मेन्द्र भारद्वाज, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नासा व मंगल ग्रह संबंधी खोज व रिसर्च पेपर्स के जरिये विश्वभर में प्रसिद्ध साइंटिस्ट डॉ रामकरण शर्मा आदि ने मेधावियों को आगे बढने के लिए सुविधाओं व अभावों को दोष देने के बदले स्वयं के संकल्प और उसके अनुसार मंजिल आसान बनाने की प्रेरणा दी।

 मेरी आवाज सुनो एवं जनकल्याण समिति राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ के तत्वाधान में कार्यक्रम से पूर्व दूरदराज से आए सभी छात्र व छात्राओं व क्षेत्र के सम्मानित लोगों ने भगवान परशुराम के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया।मुख्य अतिथि एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज एवं डॉ रामकरण शर्मा का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज एवं रामकरण शर्मा ने संयुक्त रूप से मेघावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर ऋषि कुल विद्यापीठ इंटर कॉलेज की छात्रा श्रेया शर्मा स्वाति शर्मा कु प्रिया शर्मा कु अंजली शर्मा वैभव शर्मा के अलावा 300 से अधिक छात्र छात्राओं को 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया । 

समारोह में एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज ने कहा कि, देश का भविष्य हमारे छात्र-छात्राओं से होकर गुजरता है, क्योंकि छात्र-छात्राएं इस देश का आने वाला भविष्य हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि आदेश फौजी सुनील शर्मा दुडभा ने भी छात्राओं व छात्रों को सफलता के लिए बधाई के साथ साथ जीवन में उच्च आदर्श और राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए मंजिल पाने के टिप्स दिए।

कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती अंजू खोखर , श्रीमती रेनू शर्मा ,जिलाध्यक्ष आरती शर्मा विमल शर्मा कुसुम चौहान श्रीमती आरती मान मंजू शर्मा श्रीमती अनीता कौशिक अलका शर्मा पूजा शर्मा सोनिया मधु धामा मीनाक्षी शर्मा आदि ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी छात्र व छात्राओं को सम्मानित किया। 

इस मौके पर महासंघ व मेरी आवाज सुनो जनकल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरडी शर्मा ने कहा कि, ऐसे कार्यक्रम जनपद बागपत में समय-समय पर होते रहते हैं और भविष्य में इससे भी बड़ा कार्यक्रम अगले माह होगा। उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं की तथा कहा कि, आर्थिक रूप से कमजोर स्थिति के मेधावी छात्राओं व छात्रों के लिए उच्च शिक्षा दिलाने के लिए भी संगठन सदैव सहयोगी की भूमिका में रहेगा।