बेटियों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की मुहिम, निःशुल्क सिलाई कढ़ाई केंद्र का शुभारंभ

बेटियों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की मुहिम, निःशुल्क सिलाई कढ़ाई केंद्र का शुभारंभ

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। क्षेत्र के बडका गाँव में महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से बालिकाओं व महिलाओं के लिए आत्मनिर्भरता हेतु सिलाई व कढाई प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसका उद्घाटन राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला संयोजक सचिन गुप्ता व समाजसेवी मा सत्तार अहमद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ओमप्रकाश सिंह व संचालन एड रणवीर चौधरी ने किया।शिविर प्रारंभ होते ही गांव की 30 प्रशिक्षुओं ने रजिस्ट्रेशन कराया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सचिन गुप्ता ने कहा कि, सिलाई सीखकर बालिका एवं महिलाएं आत्मनिर्भर बनेंगी और केंद्र पर आकर अनुशासन में रहकर सीखेंगी तो उनको भविष्य में सफलता जरूर मिलेगी।उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों और प्रशिक्षू बेटियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। वहीं समाजसेवी मा सत्तार अहमद ने कहा कि, बेटियां घर की शान होती हैं,बेटियां सिलाई सीखकर अपना रोजगार कर सकती हैं और भविष्य में दूसरों को सिखा भी सकती हैं। कहा, सिलाई का क्षेत्र आज इतना बड़ा हो चुका है, जिसे सीखकर बड़े से बड़ी डिजाइनर भी बन सकती हैं ।

ट्रस्ट चेयरमैन एड रणवीर चौधरी ने बालिकाओं को बधाई देते हुए कहा कि, बेटी आज किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं। आज लड़कियां आगे बढ़कर सभी क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं। चैयरमेन एडवोकेट रणवीर चौधरी ने सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और धन्यवाद दिया ।इस अवसर पर विशाल दाहिमा, यामीन, इमरान, आशाराम, अनिल, इलाउद्दीन, शीबा, सना, ईशा, साजिदा, मोनी, महरून, साइन, नगमा, महरीन, मोहसिना, खुशी, कशिश,निशु,अंजली, नताशा, देविका, सानिया और बबीता आदि उपस्थित रही ।