ग्राम प्रधान ने गरीबों में समर्पित होकर मनाई दिवाली

ग्राम प्रधान ने गरीबों में समर्पित होकर मनाई दिवाली

हर घर मे दिए जलवाना मेरी प्राथमिकता-मदन महराज

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्राम प्रधान मदन महराज ने गांव के गरीबअसहाय,विधवा,विकलांगो के घरों में त्योहार मनाने के लिए 300 से अधिक परिवारों को दीपक, मोमबत्ती, वस्त्र, मिठाई, उपहार के साथ कुछ मुद्रायें भेंटकर अपनी दीवाली गरीबों के संग की समर्पित
देश के चौथे स्तंभ पत्रकारो का भी किया सम्मान।

जालौन। दीपावली की अलौकिक ज्योति से हर परिवार में खुशियां मनाई जाती हैं। वहीं कुछ परिवार ऐसे भी होते हैं ।जिनकी दिवाली फीकी रहती है । गरीबों के आँसू पोंछने तथा उनके घर पर दिया जले उनके हृदय की पीड़ा तथा चहरे पर मुस्कान लाए जाने के लिए जनपद के अंतिम छोर पर स्थित कुठौंद विकासखंड की ग्राम पंचायत सलेमपुर कालपी के प्रधान एवं वरिष्ठ पत्रकार दिलीप कुमार दुहौलिया(मदन महराज) ने गरीबों को उपहार वस्त्र मिठाई दीप मोमबत्ती तथा गिफ्ट देकर उनसे खुशी-खुशी त्यौहार मनाए जाने की पहल की।
विदित हो कि ग्राम पंचायत में पिछले वर्ष भी दीपावली के पावन पर्व पर ऐसा ही कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उपहार वितरित करते हुए ग्राम प्रधान ने कहा कि जनपद की जिलाधिकारी महोदया से मिली प्रेरणा से प्रेरित होकर गरीबों संग दिवाली मनाने की प्रेरणा मिली क्योंकि गरीब निराश्रित लोगों की अंतर आत्मा में प्रभु का वास होता है। मैं वचन बद्ध हूँ कि अपनी व्यक्तिगत खर्च में कमी कर जो भी वर्ष भर में एकत्रित होता है तथा जो मानदेय प्राप्त होता है। वह गरीबों को समर्पित रहता रहूँगा। दीपावली में हर घर खुशियों का दीपक जगमग हो ऐसी प्रेरणा के साथ पंचायत के 300 से अधिक परिवारों को दीपक, मोमबत्ती, वस्त्र, मिठाई, उपहार के साथ कुछ मुद्रायें भेंटकर अपनी दीवाली गरीबों संग समर्पित की है।साथ ही लोकतंत्र के चौथे स्तंभ जो बगैर किसी लोभ लालच की हर ऋतु में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं। उनको यथोचित सम्मान मिलना ही चाहिए पर उनके सम्मान की कोई परवाह ही नहीं करता। जबकि जब भी किसी समस्या का समाधान कराना हो तो इस स्तंभ का ही सहारा लिया जाता है ।इसलिए ग्राम पंचायत ने अपनी बैठक में निर्णय लिया था कि लोकतंत्र के संयम प्रहरी पत्रकारों का भी सम्मान होना चाहिए। आज हमारे बीच में क्षेत्र के सुधीर पत्रकार बंधु भी मौजूद हैं। जिनका सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम की गवाही बने प्रधान द्वारा अन्य वस्त्र मिष्ठान देकर उनका भी सम्मान किया। इस कार्यक्रम में मौजूद रहे उदय नारायण ग्राम विकास अधिकारी राजू वरिष्ठ लिपिक सुरेश पाल, वरिष्ठ पत्रकार अनूप मिश्रा, आदित्य शुक्ला, अनुराग शुक्ला, पवन शर्मा, अभिनय, सौरभ त्यागी सहित दो दर्जन से अधिक ग्रामीण मौजूद रहे।