बोले राकेश टिकैत, यमुना तटबंध की मरम्मत कराए सरकार ,बाढ से हुए नुकसान का दे मुआवजा

बोले राकेश टिकैत, यमुना तटबंध की मरम्मत कराए सरकार ,बाढ से हुए नुकसान का दे मुआवजा

••किसानों से 18 सितम्बर को लखनऊ महापंचायत में पहुंचने का किया आह्वान

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा ।भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, सरकार अलीपुर यमुना तटबंध की मरम्मत कराने और बाढ से नष्ट हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दे। साथ ही मांगों का समय रहते पूरा न होने पर आंदोलन का बिगुल बजा देने की चेतावनी दी। उन्होने 18 सितम्बर को लखनउ महापंचायत में पहुंचने का भी आह्वान किया।

मवीकलां गांव में भाकियू के जिला संयोजक विनोद कुमार के आवास पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राकेश टिकैत ने किसानों के मुद्दे उठाए और कहा कि ,पिछले दिनों हुई बारिश से वेस्ट के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी रही‌,जिसमें किसानों की हजारों बीघा फसलें नष्ट हो गई थी। अलीपुर यमुना तटबंध ,देखरेख और मरम्मत के अभाव में जर्जर स्थिति में पहुंचा हुआ है। यमुना का जलस्तर बढते ही क्षेत्र के किसान चिंतित हो जाते हैं। उन्हें बांध के टूटने का डर सताने लगता है। 

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, पिछले दिनों सुभानपुर गांव में बांध टूट गया था‌,जिससे सुभानपुर और अब्दुलपुर सहित ट्रोनिका सिटी तक का क्षेत्र जलमग्न हो गया था, वहां किसानों की धान, गन्ने और चारे की काफी फसल नष्ट हो गई थी ,फिर भी पीडित किसानों की सरकार ने अभी तक सुध नहीं ली है। उन्होंने सरकार से तटबंध की मरम्मत कराने और बाढ में बर्बाद हुई फसलों का किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की। कहा कि 18 सितम्बर को लखनऊ महा पंचायत में भी किसानों की इन समस्याओं को उठाया जाएगा। उन्होंने किसानों से पंचायत में बड़ी संख्या में पहुचने का आहवान किया। 

इस दौरान भाकियू के एनसीआर महासचिव प्रदीप धामा, पूर्व जिला प्रवक्ता इंद्रपाल नैन जगपाल धामा, तेजराम गुर्जर, महिपाल सिंह, सहदेव सिंह, प्रमोद, सुरेशपाल, कल्लू प्रधान, राजीव, लोकेंद्र, राजू आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।