पेंशन बनवाने के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाला गिरफतार

पेंशन बनवाने के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाला गिरफतार

संवाददाता सीआर यादव

 अमीनगर सराय। क्षेत्र के कई गावों में महिलाओ को झांसा देकर उनकी पेंशन बनवाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी के पास से कई जोड़े कुंडल सहित तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी पर बागपत जनपद समेत कई जिलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

चिरचिटा निवासी लोकेश ने गतवर्ष 8 नवंबर को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि, एक बाइक सवार युवक ने उसकी माता के साथ पेंशन बनवाने के नाम पर कानों के कुंडल लूट लिए।वहीं केडवा निवासी रमेश चंद ने भी 20 फरवरी को पुलिस में शिकायत कर बताया कि, उसकी पत्नी से बाइक सवार युवक ने पेंशन बनवाने के नाम पर कुंडलों की ठगी की है। 

पुलिस ने घटना की गंभीरता को लेते हुए चेकिंग अभियान चलाया तथा तेड़ा चौकी पर चेकिंग के दौरान टीवीएस बाइक सवार युवक ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने युवक का पीछा कर पकड़ लिया। पूछताछ में युवक ने चिरचिटा,केड़वा सहित बागपत ,शामली, सहारनपुर में किए गए ठगी व लूट के मामलों को बताया। पकड़ा गया युवक अमित पुत्र राधेश्याम निवासी सादिकपुर सिनोली थाना छपरौली का रहने वाला है। 

पुलिस ने आरोपी के पास से ठगी द्वारा लूटे गए चार जोड़ी पीली धातु के कुंडल, एक तमंचा,एक जिंदा कारतूस, व टीवीएस मोटर साइकिल बरामद की है। कार्यवाहक थाना प्रभारी मनोज कुमार का कहना है कि, पकड़े गए आरोपी पर जनपद बागपत के छपरौली, बिनोली, बड़ौत, रमाला, सिंघावली अहीर सहित जनपद शामली व सहारनपुर में लूट,ठगी, अवैध हथियार सहित विभिन्न धाराओं में 17 मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपी का चालान कर न्यायालय में पेश किया गया ,जहां से उसे जेल भेज दिया गया।