बहसूमा क्षेत्र में 55% मतदान मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

बहसूमा क्षेत्र में 55% मतदान मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

बहसूमा। बहसूमा थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ। बहसूमा क्षेत्र में कुल 55 %प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना हो एवं शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए थे। बहसूमा क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर भीड़ देखने को नहीं मिली।बता दें कि बहसूमा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही लोग मतदान करने के लिए आ रहे हैं। मतदान ओ लेकर लोगों में उत्साह देखने को नहीं मिल रहा था।नगर के स्वामी श्री बालचंद्रा नंद इंटर कॉलेज सदरपुर में पिंक बूथ बनाया गया था।जिसे दुल्हन की तरह सजाया गया है।इसके साथ ही एक सेल्फी प्वांइट भी बनाया गया था जहां मतदाता सेल्फी लेते हुए नजर आए। 

 विकास कराने वाले उम्मीदवार को दिया वोट

 प्रत्येक बूथ पर दैनिक पश्चिम पुकार समाचार पत्र की टीम द्बारा जाकर ग्राउंड रिपोर्ट की गई एवं लोगों से सवाल किए गए।इस बार के चुनाव में किस प्रत्याशी को वोट देने के सवाल पर मतदाताओं ने बताया कि इस बार उन्होंने विकास कराने वाले उम्मीदवार को अपना मत दिया है।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस समेत खुफिया विभागों को भी सक्रिय किया गया है। लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस द्वारा त्रिस्तरीय सुरक्षा प्लान बनाया है। पोलिंग बूथों की 200 मीटर की परिधि तक वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया था। थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनावों के लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। शांति पूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हुआ।

बुजुर्ग महिला ने मतदान केंद्र पहुंचकर किया मतदान

गांव मौहम्मदपुर शकिस्त में एक बुजुर्ग महिला प्रेमलता पत्नी स्वर्गीय तिलक राम के हौसले की जितनी तारीफ की जाए वह कम है।95 साल की बुजुर्ग महिला प्रेमलता वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंची। इस गर्मी में मतदान केंद्र तक पहुंचना आम बात नहीं है। 95 साल की इस बुजुर्ग महिला प्रेमलता ने वोट डालकर लोगों को अपने मताधिकार को लेकर जागरूक करने के साथ-साथ लोकतंत्र की मजबूती को एक बार फिर याद दिलाने का काम किया है। बुजुर्ग महिला प्रेमलता ने कहा कि वोट डालना हमारा अधिकार है और इस अधिकार का प्रयोग सभी देशवासियों को करना चाहिए।