चित्रकूट -कोतवाली कर्वी पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने जल जीवन मिशन की पाइप चोरी की घटना का खुलासा करते हुए चोरी के 100 पाइप के साथ 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।

चित्रकूट- पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अरुण कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया की 5 जून की रात में थाना क्षेत्र कर्वी में जल जीवन मिशन के पाइपों की चोरी हुई थी जिसके बाद ठेकेदार संतोष द्विवेदी ने इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत करवाया था। इसके बाद थाना कर्वी और एस ओ जी कर्वी की संयुक्त टीम इस घटना के अनावरण के लिए लगाई गई थी।

चोरी कि इस घटना में कुल 6 लोग शामिल थे जिनमें से तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है एवं तीन की तलाश अभी भी जारी है पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया है की चोरो नें पहले इनोवा कार से पूरी रेकी की बाद एक डीसीएम में पाइप लादकर चित्रकूट के भरतकूप थाना क्षेत्र में छुपा दिया था काफी समय बीत जाने के बाद दोबारा से यह पाइप निकालकर बेचने के लिए ले जा रहे थे उस समय टीम द्वारा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे अण्डर पास पर पकड़े गए।

घटना में प्रयुक्त इनोवा कार UP-78-BW-1990 एवं डीसीएम UP-78-DT-9760 पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है एवं चोरी हुए 100 पाइप जिनकी कुल कीमत करीब 12 लाख है वह भी बरामद कर लिए गए हैं

अभियुक्तों के खिलाफ थाना कर्वी में 372/24 धारा 380 भादिव0 पंजीकृत किया गया था तथा बरामदगी के आधार पर धारा 411,414 भादवि0 की बढ़ोत्तरी की गयी

गिरफ्तार हुए अभियुक्तों में क्रमशः 1.अजय सिंह उर्फ छोटू पुत्र स्व0 राकेश सिंह निवासी गुदरौली थाना औंग, जनपद फतेहपुर उम्र 24 वर्ष 2.महेन्द्र यादव पुत्र सत्यवीर यादव निवासी अहिमा थाना महाराजपुर जनपद कानपुर नगर उम्र 25 वर्ष 3.कमल कुशवाहा पुत्र रामविलाश कुशवाहा नि0 बड़ागाव थाना महराजपुर जनपद कानपुर नगर उम्र 22 वर्ष है ।