पुलिस मुठभेड़ मे 12 माओवादी ढेर,अत्याधुनिक अस्त्र बरामद

पुलिस मुठभेड़ मे 12 माओवादी ढेर,अत्याधुनिक अस्त्र बरामद
काँबिंग करती सी-60 दल की एक टुकड़ी

महेन्द्र  राज  (मण़्डल  प्रभारी)

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बीते दिन पुलिस द्वारा छह घंटे तक चलाए गए सघन काँबिंग अभियान में 12  माओवादी  ढेर कर दिए गए। मारे गये दहशतगर्दों  के पास से कई  स्वचालित  हथियार भी बरामद हुए हैं। अब तक 12 माओवादियों के शव और सात मोटर वाहन  तथा  हथियार  बरामद  किए गए हैं। बरामद हथियारों में 3 ए.के-47, 2 इंसास,1 कार्बाइन और एक एस एल आर शामिल हैं।

मारे गये 12 दहशतगर्दों में  एक  की  शिनाख्त  टिपागड़ दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम के रूप में हुई है। 11 लोगों की पहचान के लिए पुलिस प्रयासरत् है तथा इलाके की सघन तलाशी शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस ने सुबह करीब 10 बजे गढ़ चिरौली में एक सघन अभियान उस समय शुरू कर दिया, जब उन्हें छत्तीसगढ़ सीमा के निकट वंडोली गांव के पास करीब 15 माओवादियों के डेरा डाले होने की सूचना मिली।

प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में तत्काल पुलिस की सात सी-60 पार्टियां घने जंगलों में माओवादी विरोधी अभियान के लिए उतर गईं।

दोपहर में भारी गोलीबारी शुरू हुई और देर शाम तक छह घंटे से ज़्यादा समय तक रुक-रुक कर जारी रही। सी-60 के एक सब-इंस्पेक्टर और एक जवान को गोली लगी है,पर वह ख़तरे से बाहर बताए जा रहे हैं।नागपुर मे उपचार चल रहा है।