जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षकों का धरना प्रदर्शन 19 को, विद्यालयों में संपर्क जारी

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षकों का धरना प्रदर्शन 19 को, विद्यालयों में संपर्क जारी

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। ज़िला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर शिक्षणेतर कर्मियों के धरना प्रदर्शन के बाद अब माध्यमिक शिक्षकों ने भी वर्षों से लंबित तथा विभाग व सरकार द्वारा उपेक्षित मांगों को पूरा कराने की कवायद शुरू की है। उनका यह धरना प्रदर्शन 19 जुलाई को जिविनि कार्यालय पर होगा, जिसे सफल बनाने के लिए जनपद के विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों से शामिल होने का आह्वान किया जा रहा है। 

श्री राजेश पायलट हायर सेकेण्डरी स्कूल गामड़ी से प्रारंभ कर सुभाषचंद्र बोस स्मारक इण्टर कॉलेज बुढसैनी व श्री कृष्ण इण्टर कॉलेज बालैनी होते हुए देव इण्टर कॉलेज डोलचा तक पहुंचे माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षक -शिक्षिकाओं से धरने प्रदर्शन के लिए समर्थन मांगा।सभी विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं का उत्साह देख संगठन पदाधिकारी गद- गद हो गए।

    

इन बैठकों में बताया गया कि,शिक्षक संघ की प्रमुख मांगों में पुरानी पैंशन योजना की बहाली,असहायिक मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों व शिक्षणेत्तर स्टाफ को समान कार्य का समान वेतन,तदर्थ शिक्षकों का नियमितीकरण,राजकीय विद्यालयों के शिक्षकों की भांति चिकित्सा सुविधा राजकीय कर्मचारियों की भांति 30 जून को सेवानिवृत्त शिक्षकों को एक वेतन वृद्धि का लाभ, सेवा निवृत्त शिक्षकों को अवशेष जीपीएफ का भुगतान, ज़िला स्तर पर लम्बित चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान की स्वीकृति,सभी प्रकार के अवशेषों का भुगतान एवं मृतक आश्रितों की यथा शीघ्र नियुक्ति आदि हैं।सम्पर्क अभियान में प्रान्तीय संरक्षक मण्डल सदस्य स्वराज पाल दूहुण ,डा राजवीर सिंह जनपदीय अध्यक्ष, जितेन्द्र कुमार तोमर पूर्व जिला मंत्री व मनीष कुमार जैन ज़िला संयुक्त मंत्री रहे।