गेटवे स्कूल के बच्चों ने ,ट्रैफिक रूल - कभी मत भूल ,के उद्घोष के साथ हाफ मैराथन, नुक्कड़ नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से दिया सुरक्षित यात्रा का संदेश

गेटवे स्कूल के बच्चों ने ,ट्रैफिक रूल - कभी मत भूल ,के उद्घोष के साथ हाफ मैराथन, नुक्कड़ नाटक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से दिया सुरक्षित यात्रा का संदेश

डीएम और एसपी ने मैराथन 2 को दिखाई हरी झंडी

बागपत | जनपद के गेटवे इंटरनेशनल स्कूल द्वारा सडक यातायात जागरूकता को लेकर प्रबंध समिति अध्यक्ष सुनील प्रधान, प्रबंधक कृष्णपाल व प्रधानाचार्य अमित चौहान के निर्देशन में ‘मैराथन 2.0, ट्रैफिक रूल ,मत भूल’ का आयोजन किया गया | यह मैराथन बागपत के राष्ट्र वंदना चौक से जिलाधिकारी राजकमल यादव व पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन द्वारा फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इससे पूर्व शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन तथा तीन रंगों के बैलून हवा में उड़ाकर आजादी व अमन का पैगाम दिया गया।

 

इस दौरान गेटवे स्कूल के बच्चों ने बैंड की धुन के साथ मुख्य अतिथि को सलामी दी तथा ढोल नगाड़ोे और आतिशबाजी के साथ स्वागत किया।  मैराथन राष्ट्र वंदना चौक से शुरू होकर दिल्ली सहारनपुर हाईवे होते हुए गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचकर संपन्न हुई। बच्चों के लिए जगह-जगह जलपान की व्यवस्था भी विद्यालय द्वारा की गई थी। 

मैराथन का उद्देश्य बागपतवासियों को यातयात नियमों के पालन हेतू जागरूक करना था तथा यह भी संदेश दिया गया कि, यातायात नियमों का उल्लंघन करने से हम सड़क दुर्घटना होने पर अपनी जान भी गंवा सकते हैं। सभी को हैलमेट पहनने व सीट बैल्ट का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। मैराथन से पूर्व नुक्ता नाटक की प्रस्तुति कर यातायात नियमों के पालन का संदेश दिया गया।  कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक को गेटवे स्कूल की एस्कोर्ट टीम द्वारा एस्कोर्ट करते हुए मंच तक ले जाया गया, जहां पर यातायात जागरूकता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम के समापन से पूर्व विद्यार्थियों द्वारा पुलिस अधीक्षक से यातायात से संबंधित प्रश्न भी पूछे गए जिनका पुलिस अधीक्षक ने शालीनता के साथ जवाब देकर बच्चों के मन की शंका को दूर किया। 

इस दौरान मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, सीओ दिनेश कुमार, टीआई नरेंद्र सिंह, आरआई विजय कुमार, बागपत कोतवाली प्रभारी संजय कुमार को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।