चित्रकूट-100वें स्वच्छता अभियान को कामदगिरि स्वच्छता समिति ने किया पूरा।

चित्रकूट-100वें स्वच्छता अभियान को कामदगिरि स्वच्छता समिति ने किया पूरा।

चित्रकूट: श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के क्रम में रविवार को मंदिरों के स्वच्छता अभियान में कामदगिरि स्वच्छता समिति और गायत्री शक्तिपीठ के संयुक्त तत्वावधान में बरहा के हनुमान मंदिर तथा गायत्री मंदिर में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन किया कि रविवार को देश के सभी मंदिरों में सफाई अभियान चलाया जाये। अभियान को क्रियान्वित करने के लिए कामदगिरि स्वच्छता समिति का 100वां स्वच्छता अभियान सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। साथ ही यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। 

   पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने कहा कि यह अभियान अनन्त पुण्य, फल देने वाला है। उन्होंने कहा कि सभी संकल्पबद्ध हो कि स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन में महत्व दें। समिति के संरक्षक डॉ रामनारायण त्रिपाठी ने कहा कि हर सम्भव प्रयास चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि जहां गंदगी अमावस्या के बाद तंबाकू, गुटका के पीक से चलना कठिन होता था, अब 20 प्रतिशत ही रह गया है। जागरूकता अभियान का सार्थक परिणाम आ रहा हैं। कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष राकेश केशरवानी ने कहा कि हम सब मिलकर सफल हुए है। साथ ही आगे भी सभी का सहयोग मिलता रहे यही अपेक्षा है। भारत स्वच्छता मिशन के अधिकारी धर्म प्रकाश शुक्ला ने स्वच्छता संकल्प दिलाया।

   इस मौके पर राजेंद्र त्रिपाठी, समिति के सदस्य शुभम केशरवानी, सभासद जितेंद्र केशरवानी, अंकुर केशेरवानी, विनोद कुमार शुक्ला, अरुण कुमार, कृष्ण शुक्ला, राजकुमार ओझा आदि मौजूद रहे।