चित्रकूट-शहीद सिपाहियों के परिवारों को डीएम ने किया सम्मानित।

चित्रकूट-शहीद सिपाहियों के परिवारों को डीएम ने किया सम्मानित।

चित्रकूट: जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय के सौजन्य से रविवार को 8वें आल्र्ड फॉसज वेटेरन्स दिवस के उपलक्ष में सम्मान समारोह का आयोजन जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में किया गया। 

    जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने कहा कि देश की रक्षा में जो योगदान दिए हैं, देश के साथ राज्य में भी सेवा दिए हैं। साथ ही बिजली की हडताल में आप लोगों ने जो सेवा दिए हैं, वह सराहनी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार आप लोगों के साथ खडी है। कोई समस्या हो तो जिला प्रशासन आप लोगों का सहयोग करेगा। जिला सैनिक कल्याण एवं पूनर्वास अधिकारी कर्नल अवधेश सिंह ने बताया कि 14 जनवरी 1953 को देश के प्रथम कमांडर-इन-चीफ, फील्ड मार्शल करियप्पा सेवा निवृत्त हुये थे। उन्ही के सम्मान में इस दिन को वेटेरन्स दिवस के रूप में वर्ष 2017 से हर वर्ष मनाया जाता है।

  इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं अध्यक्ष सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास ने जनपद के शहीदों के परिवारों को शाल एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया। इस दौरान शहीद सिपाही गोविन्द प्रसाद सोनी 1962 युद्ध, शहीद सिपाही बाबूलाल त्रिपाठी 1965 युद्ध, शहीद नायक कल्लू राम एवं शहीद सैपर छोटे लाल, आपरेशन रक्षक 1995 के परिवार सम्मिलित हुये।