परशुराम खेड़े पर भगवान् परशुराम सहित शिव परिवार और त्रिदेवों की प्राणप्रतिष्ठा 22 को

परशुराम खेड़े पर भगवान् परशुराम सहित शिव परिवार और त्रिदेवों की प्राणप्रतिष्ठा 22 को

••18 फरवरी से यज्ञ पूजन व अधिवास के विधान होंगे शुरू

संवाददाता संजीव शर्मा

बालैनी।ऐतिहासिक पुरा महादेव के परशुराम खेड़ा मंदिर पर 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां को लेकर मंदिर में बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विचार विमर्श हुआ और प्रबंधन हेतु समितियों का गठन भी किया गया। पांच दिनों तक चलने वाले प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम स्वामी पूर्णानंद, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राम, हनुमान और भागवत् कथा मर्मज्ञ कथा व्यास अतुल कृष्ण जी महाराज, पुरा महादेव मंदिर के मुख्य पुजारी पं जयभगवान शर्मा के सान्निध्य और दिशा निर्देशन में संपन्न होंगे। यज्ञाचार्य पं कैलाश और गौरव शास्त्री होंगे। 

18 फरवरी से शुरू हुए कलश यात्रा, यज्ञ, पूजन और अधिवास के कार्यक्रम तथा 22 फरवरी को परशुराम खेड़ा मंदिर पर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस दौरान शिव परिवार, ब्रह्मा विष्णु व महेश सहित भगवान् परशुराम की भव्य एवं अप्रतिम मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव पूर्वक होगी, जिसमें शामिल होने के लिये मंदिर समिति के लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कथावाचक बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री को भी आमंत्रण दिया है। कार्यक्रम में आसपास के क्षेत्रों से हजारों लोगों के आने की संभावना है। इसी को लेकर मंदिर में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये विचार विमर्श किया गया।

बैठक में प्राणप्रिय कार्यक्रम में होने वाले प्रमुख कार्यों के लिए प्रबंध समितियो का गठन हुआ और लोगों को उनकी जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक में सुरजमुनी महाराज, देवमुनि महाराज, डॉ सुरेश चंद‌ कौशिक,आदेश फौजी, तेजपाल प्रधान, जगबीर, एसपी वर्मा, योगेश गोस्वामी, रामबीर प्रधान, ब्रहमपाल प्रधान आदि मौजूद रहे।