बांदा से मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर के लिए रवाना, भारी पुलिस बल साथ में

बांदा से मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर के लिए रवाना, भारी पुलिस बल साथ में

लखनऊ: बांदा से मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर के लिए एंबुलेंस से रवाना हो गा है. मुख्तार के शव के साथ उनका छोटा बेटा उमर अंसारी और बड़ी बहू निखत सहित कई लोग हैं. गाजीपुर पहुंचने में शव को लगभग छह घंटे लगेंगे. शव के साथ पुलिस का वज्र वाहन सहित भारी पुलिस बल भी है. बताया जा रहा है कि देर रात मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर पहुंचेगा. काफिले में 2 एंबुलेंस और 2 वज्र वाहन सहित कुल 26 गाड़ियां हैं. ये काफिला बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज, भदोही, वाराणसी होते हुए गाजीपुर पहुंचेगा. शनिवार सुबह उसको कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. जहां कब्र को तैयार किया जा रहा है.

दोबारा पोस्टमार्टम कराने को लेकर फंसा था पेंच
माफिया मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों के पैनल से कराया गया था. इसकी वीडियो रिकार्डिंग भी की गई थी. कई घंटे तक चले पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को परिवार को सौंपा गया. शव को गाजीपुर रवाना करने से पहले उमर अंसारी ने डीएम बांदा से एम्स दिल्ली की टीम से पोस्टमार्टम कराने के मामले को लेकर भी बात की. लेकिन इस पर फैसला नहीं हो पाया. इसके बाद शाम लगभग पौने पांच बजे मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर के लिए रवाना कर दिया गया. शनिवार को सुबह नमाज के बाद मुख्तार के शव को दफनाया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अब्बास अंसारी
वहीं मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके बड़े बेटे अब्बास अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में आर्जी दाखिल की है. अब्बास इस समय कासगंज जेल में बंद हैं. उधर मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में डीएम बांदा ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं.