आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख रहित UP Police कांस्टेबल व फायरमैन भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिस

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख रहित UP Police कांस्टेबल व फायरमैन भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिस

लखनऊ | UP Police  में कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिस जारी हो गया है। इस भर्ती के लिए लाखों उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार UP Police में कांस्टेबल और फायरमैन के लिए 37000 पदों पर भर्ती की जाएगी। साथ ही इस भर्ती परीक्षा के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।UP Police में 37000 कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 

आवश्यक योग्यता मानदंड रखने वाले उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB या UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि जारी इस अपडेट में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख से संबंधित कोई भी जानकारी शेयर नहीं की गई है। उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए बीच-बीच में आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की मार्कशीट होनी चाहिए।साथ ही पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही महिला उम्मीदवारों के लिए आयु मानदंड 18 से 25 वर्ष के बीच है।

भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से संबंधित तीन चरणों को पूरा करने के बाद उसके प्रदर्शन के अनुसार किसी पद के लिए भर्ती किया जाएगा।