कुर्सी पर बैठा इंस्पेक्टर, 4 साल के बच्चे से पूछा- रात को मम्मी-पापा एक साथ सोये थे? फिर मच गया हंगामा

कुर्सी पर बैठा इंस्पेक्टर, 4 साल के बच्चे से पूछा- रात को मम्मी-पापा एक साथ सोये थे? फिर मच गया हंगामा

अमेठी. यूपी में अमेठी में एक दिन पहले हुई विवाहिता के मौत के मामले में थाना प्रभारी की बड़ी लापरवाही सामने आई है. थाना प्रभारी ने पद की गरिमा को तार तार करते हुए मृतका के चार साल के मासूम बेटे से आपत्तिजनक सवाल पूछ डाले. थाना प्रभारी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद खाकी की किरकिरी होने लगी. मामला बढ़ता देख अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे मामले की जांच अमेठी सीओ को सौंपी गई है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके तहत कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल यह पूरा मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के डेहरा गांव का है. एक दिन पूर्व शुक्रवार की सुबह यहां ज्योति नाम की महिला का घर के अंदर फंदे पर लटका हुआ शव मिला था. पड़ोसियों से घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के पिता थाने पहुंचे और पुलिस को सूचना देने के बाद बेटी के ससुराल पहुंचे. पिता द्वारा दी गई सूचना के बाद थाना प्रभारी ईश नारायण मिश्रा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी. इस दौरान थाना प्रभारी ईश नारायण मिश्र मृतका के 4 साल के नाबालिक बेटे से आपत्तिजनक सवाल करने लगे.

 

थाना प्रभारी जिस समय बच्चे से सवाल पूछकर अपने मोबाइल में रिकार्ड कर रहे थे उस समय बच्चे के नाना भी मौजूद थे. इंस्पेक्टर द्वारा बच्चे से आपत्तिजनक सवाल पूछने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद पुलिस की किरकिरी होने लगी. मामला बढ़ने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने बयान जारी करते हुए कहा कि थाना प्रभारी संग्रामपुर द्वारा एक बच्चे से पूछताछ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं.

एक दिन पहले डेहरा गांव में एक महिला की मौत हुई थी उसी संबंध में थाना प्रभारी पूछताछ कर रहे थे. थाना प्रभारी बच्चे से पूछा कि क्या मम्मी पापा रात में एक साथ सोये थे, रात को पापा घर पर थे? तेज से बोलो पापा घर से कब गए थे. इसमें थाना प्रभारी की बदनीयती परिलक्षित नहीं हो रही है. फिर भी मामले की जांच सीओ को सौंपी गई है और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.