जिलाधिकारी ने हसनपुर मंसूरी के आंगनबाडी केन्द्र के नए फर्नीचर को देखा

जिलाधिकारी ने हसनपुर मंसूरी के आंगनबाडी केन्द्र के नए फर्नीचर को देखा

••एचडीएफसी और केनरा बैंक द्वारा 221 आंगनबाडी केन्द्र को उपलब्ध कराया गया है फर्नीचर 

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।जिलाधिकारी ने शनिवार को हसनपुर मंसूरी के आंगनबाडी केन्द्र को मिले फर्नीचर की गुणवत्ता को देखा, बच्चों से बातें की व आंगनबाडी को मिले सामान की देखरेख के निर्देश दिए।

केनरा बैंक और एचडीएफसी बैंक के अलावा अन्य दानवीर लोगों के सहयोग से जनपद के 221 आंगनबाडी केन्द्रों में फर्नीचर उपलब्ध कराया गया है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने हसनपुर मंसूरी के आंगनबाडी केन्द्र पर पहुंचकर मिले सामान की गुणवत्ता को परखा। इसी दौरान उन्होंने मौजूद बच्चों से बातें की व उनसे कविताएं सुनी। 

उन्होंने आंगनबाडी प्रतिभा और रजनी को मिले सामान की देखरेख करने और बच्चों को नियमित रूप से खेल खेल में शिक्षण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अतिकुपोषित बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनको एनआरसी में भर्ती कराने पर बल दिया। बताया कि, जनपद में 221 आंगनबाड़ी केंद्र सरकारी परिसर में ही बने हुए हैं, जिन्हें राज्यपाल उत्तर प्रदेश की प्रेरणा से केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक और अन्य दानवीर लोगों के सहयोग से आधारित मूलभूत सुविधाओं हेतु फर्नीचर उपलब्ध कराया गया है। बताया कि,जनपद के 75 आंगनबाड़ी केंद्रों पर लर्निंग लेब भी बनाई जा रही हैं। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी नागेंद्र मिश्रा, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजीव यादव, सीडीपीओ अलका देवी, सीमा देवी आदि मौजूद रहे।