मेरा युवा भारत: स्वच्छता हेतु स्वयंसेवक श्रमदान कर निभा रहे हैं सामाजिक दायित्व

मेरा युवा भारत: स्वच्छता हेतु स्वयंसेवक श्रमदान कर निभा रहे हैं सामाजिक दायित्व

संवाददाता नीतीश कौशिक

बड़ौत ,खेकड़ा ।युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के 'मेरा युवा भारत' स्वयंसेवकों ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत बड़ौत और खेकड़ा में श्रमदान कर समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन किया। बड़ौत में नेहरू रोड और खेकड़ा में रेलवे स्टेशन पर संचालित इस अभियान का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जन-जागरूकता फैलाना और विकसित भारत के निर्माण में सक्रिय योगदान देना रहा।

बड़ौत में फोर्टिस यूथ क्लब के नेतृत्व में 25 युवा स्वयंसेवकों ने नेहरू रोड और सी फील्ड में श्रमदान किया।युवाओं ने हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान कर स्वच्छता के अपने संकल्प को निभाने का वादा किया। अभियान में मोनू, प्रगति, अभिषेक, साहिल और प्राची सहित कई युवाओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई। 

खेकड़ा में रेलवे स्टेशन पर गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज के छात्रों की सहभागिता से सफाई अभियान चलाया गया, जहां स्वयंसेवक नीतीश भारद्वाज ने युवाओं को स्वच्छता ही सेवा अभियान की महत्ता से अवगत कराया। इस दौरान लेखा एवं कार्यक्रम अधिकारी आंचल श्योराण और प्रधानाचार्य उमेश कुमार भी उपस्थित रहे। 

जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने बताया कि 2 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से स्वच्छ भारत की चेतना को जन-जन तक पहुँचाने का लक्ष्य है, जिसमें युवाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।