दुष्कर्म के बाद पांच वर्षीय मासूम की हत्या

दुष्कर्म के बाद पांच वर्षीय मासूम की हत्या

शर्मनाक 

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाता। राजधानी के बवाना इलाके में पांच साल की मासूम को अगवा कर दुष्कर्म के बाद पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई। घटना बीते रविवार की है।

आरोपी ने बच्ची पर ब्लेड से भी कई हमले किए और वारदात के बाद ट्रेन से कोलकाता फरार हो गया। पुलिस ने उसे घटना के चार दिन बाद गुरुवार को पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान टोटन लोहार के तौर पर हुई है। उसकी निशानदेही पर एक बंद फैक्टरी से बच्ची का शव भी बरामद कर लिया गया है।

इलाके के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया कि घटना गत 24 मार्च की रात करीच 11 बजे पुलिस को एक शख्स ने पीसीआर कॉल कर बताया कि शाम से ही उनकी पांच साल की बच्ची लापता है। इसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। बच्ची घर के पास से अचानक गायच हो गई थी।

सीसीटीवी में बच्ची को साथ ले जाते दिखा: परिजनों ने आसपास के इलाके में उसकी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ के बाद आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला

तो एक फुटेज में आरोपी टोटन लोहार उर्फ खुडी बच्ची को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने उसके बारे में पता किया तो यह जानकारी मिली कि वह एक फैक्टरी में काम करता है।

वारदात के बाद फरार हुआ पुलिस जब फैक्टरी पहुंची तो पता चला कि आरोपी ट्रेन पकड़कर

आरोपी बोला- मुझे पहचानती थी, इसलिए मार डाला

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह 24 मार्च की शाम बच्ची की बहला-फुसला कर एक बंद फैक्टरी में ले गया था. वहां उसने दुष्कर्म किया। इसके बाद बच्ची की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वह उसे पहचानती थी। दरअसल उसे यह डर था कि वह घटना के बारे में अपने परिजनों को बता देगी तो वह पकड़ा जाएगा। इस कारण उसने उसकी पत्थर से वार कर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद पुलिस से बचने के लिए वह फरार हो गया था। इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने इलाके की उसी फैक्टरी से बच्ची का शव बरामद कर लिया। पुलिस ने मौके से खून से सना पत्थर और जिस ब्लेड से बच्ची पर हमला किया था, वह भी बरामद कर लिया है।

कोलकाता निकल गया है। इसके बाद बच्चों के साथ कुछ गड़बड़ होने की आशंका हुई तो पुलिस की एक विशेष टीम का गठन कर तात्काल कोलकाता के लिए रवाना किया गया। इसके बाद टीम ने आरोपी को आसनसोल रेलवे स्टेशन पर पूर्वा एक्सप्रेस से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जांच कर रही है।