विश्व के प्रथम पत्रकार महर्षि नारद मुनि के प्राकट्य दिवस पर किया नमन

विश्व के प्रथम पत्रकार महर्षि नारद मुनि के प्राकट्य दिवस पर किया नमन

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। तहसील क्षेत्र में जगह-जगह मनाई गई भगवान् विष्णु के परमभक्त तथा तीनों लोकों में संचार क्रांति के जनक व प्रथम पत्रकार आचार्य नारद मुनि की जयंती । 

ब्राह्मण समाज के लोगों ने आचार्य नारद मुनि को नमन करते हुए उनके द्वारा बताई गई नीति को अपनाने पर बल देते हुए संस्कृति पब्लिक स्कूल शबगा के प्रधानाचार्य हरि दत्त शर्मा ने कहा कि, वेदों और उपनिषदों के मर्मज्ञ आत्मज्ञानी नैत्यिक ब्रह्मचारी त्रिकालज्ञ इतिहास और पुराणों की विशेषज्ञ न्याय एवं धर्म के ज्ञाता शिक्षण जगत के व्याकरण आयुर्वेद ज्योतिष के प्रकांड विद्वान संगीत विशारद धर्म देवदूत संचार क्रांति के जनक सृष्टि के प्रथम पत्रकार विष्णु के भक्ति में लीन रहने वाले छठे मानस पुत्र ब्रह्म ऋषि महर्षि मुनि नारद का आज प्राकट्य उत्सव जेठ मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को हुआ था। 

कहा कि, राक्षसों और देवताओं की समस्याओं के लिए पहले ही सचेत करने वाले मुनि नारद, सृष्टि के प्रथम पत्रकार हैं, जिन्हें तीनों लोकों में कहीं भी बेरोकटोक आने जाने व जानने का अधिकार है।  प्रधानाचार्य हरिदत्त शर्मा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि, ब्राह्मण समाज तथा पत्रकार जगत् के प्रेरणास्रोत नारद मुनि के बताए मार्ग पर चलते हुए मंजिल आसान होगी।