उमस भरी भीषण गर्मी और अनियमित कटौती के चलते विद्युत विभाग के खिलाफ पनपा आक्रोश 

उमस भरी भीषण गर्मी और अनियमित कटौती के चलते विद्युत विभाग के खिलाफ पनपा आक्रोश 

••दिन में सैकड़ों बार बिजली कटौती के चलते फसलें सूख रही हैं, व्यापारियों  सहित शहरी व ग्रामीण परेशान
••सपा नेता शोएब अली के नेतृत्व में मुख्य शिकायत केंद्र पर किया प्रदर्शन

संवाददाता आशीष चंद्रमौलि

बडौत। जैसे जैसे उमस के साथ ही भीषण गर्मी ,बच्चों और बुजुर्गों को तरह तरह के रोग परोस रही है, वैसे वैसे ही अनियमित बिजली कटौती और ठप्प होती बिजली आपूर्ति से लोगों मैं आक्रोश भी पनप रहा है। 

इस समय शहर ही नहीं ग्रामीण और किसान भी बिजली आपूर्ति के पूरी तरह से लड़खड़ाने से परेशान हैं।उमस भरी भीषण गर्मी और ऊपर से अनियमित सप्लाई या आपूर्ति ठप्प होने जैसे हालात के चलते फसलें सूखने लगी हैं। शहरी और ग्रामीण तथा बच्चे और बुजुर्ग इस अघोषित बिजली कटौती से बेहद परेशान हैं। असह्य गर्मी के कारण बीमारियां बढ रही हैं, वहीं बिजली विभाग द्वारा गर्मी के मौसम में बढती डिमांड हेतु पहले से तैयारी या कार्य योजना न होने के कारण बिजली आपूर्ति बद से बदतर होने से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। 

इस दौरान सप्लाई शुरू भी हो जाती है तो कहीं लो वोल्टेज की समस्या और कहीं एकदम फाल्ट और बिजली गायब जैसी समस्या ने उपभोक्ताओं को बेहाल कर दिया है। नगर में तो बिजली सप्लाई के हालात पिछले 4 दिन से काफी खराब हैं। गर्मी में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । समाजवादी पार्टी के नेता शोएब अली के नेतृत्व में शहर के लोगों ने कोताना रोड पर मुख्य शिकायत केंद्र पर पहुंचकर प्रदर्शन भी किया तथा बिजली विभाग पर बिजली कटौती का आरोप भी लगाया । लोगों ने कहा कि, काफी उमस भरी गर्मी से शहर के लोगों का बुरा हाल है और उसपर हर एक घंटे पर बिजली की कटौती हो रही है ,इसमें लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है ।नगर की छपरौली चुंगी पट्टी चौधरान पर लोग परेशान हैं, लेकिन तमाम शिकायतों के बाद भी बिजली विभाग के अफसर कोई सुघ नहीं ले रहे हैं। आरोप है कि, कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती दिन भर में 100 से 200 बार बिजली ट्रिप हो रही है। 

 दूसरी ओर विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जहां बिजली के खम्बो में फाल्ट आ रहा है, उन्हें ठीक करने का कार्य किया जा रहा है, इसलिए कुछ दिक्कत आ रही है।वहीं व्यापारी नेता मुदित जैन अंकुर जैन दीपक जैन संदीप गर्ग सुधीर गर्ग अंकुर गुप्ता दीपक चौधरी रमेश चौधरी अमित चौधरी का कहना है कि बिजली कटौती से व्यापार भी चौपट हो रहा है, तो रात में हो रही बिजली कटौती से नींद भी ठीक से नहीं आ पाती। लोगों ने विद्युत विभाग से सुचारू रूप से बिजली सप्लाई करने की मांग की है।