स्वच्छ जन जागृति दिवस, नगर पालिका क्षेत्र में स्वच्छता बनाए रखने का लिया गया संकल्प

स्वच्छ जन जागृति दिवस, नगर पालिका क्षेत्र में स्वच्छता बनाए रखने का लिया गया संकल्प

••स्वच्छता समिति सदस्यों को वितरित की टोपी टी शर्ट

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा ।स्वच्छ जन जागृति दिवस पर नगर पालिका परिषद् के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया गया।

कस्बे के जैन गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बुधवार को स्वच्छ जन जागृति दिवस आयोजित हुआ। जीरो वेस्ट इवेंट के नियमों के अंतर्गत नगरपालिका के स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत गठित स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति के सदस्यों ने अपने विचार रखे। पालिका चेयरपर्सन नीलम धामा ने सदस्यों से वार्तालाप किया। सदस्यों को टी शर्ट, टोपी, बैज और पहचान पत्र वितरित किए। 

कार्यक्रम में अधिशासी अधिकारी अनिल पंडित, जिला कार्यक्रम प्रबंधक फहीम अख्तर, इंजी अनिल धामा, व्यापार मंडल अध्यक्ष अंकुश जैन समेत पालिका सभासद, व्यापारी, कस्बे के वरिष्ठ लोग शामिल रहे।

जाम से मुक्ति कराने मांग की

कार्यक्रम में व्यापारियों ने कस्बे के संकरे मार्ग के कारण लगने वाले जाम को बडी समस्या बताया। उन्होने पुलिस प्रशासन के सहयोग से कस्बे में तांगा स्टेंड से पांडो पुलिया, यादव चौक, वाल्मीकि चौक, रामपुर तिराहा, बाजार चौकी, पाठशाला मार्ग, फखरपुर चौराहा के सर्किल को दिन के समय वन वे मार्ग करने की मांग की। कहा कि ,इससे बडी राहत मिलेगी। इस मार्ग को नो पार्किंग और नो वेल्डर के भी घोषित किया जाए , जिसपर चेयरपर्सन ने विचार कर सामुहिक फैसला लेने का आश्वासन दिया। व्यापारियों में अजेश जैन, अंकुश जैन, जुगमंदर दास जैन आदि शामिल रहे।