चेम्बर्स परिसर में वकीलों के विद्युत् कनेक्शन होंगे घरेलू श्रेणी में, बढेगी ट्रांसफार्मर की क्षमता

चेम्बर्स परिसर में वकीलों के विद्युत् कनेक्शन होंगे घरेलू श्रेणी में, बढेगी ट्रांसफार्मर की क्षमता

••डिस्ट्रिक्ट बार एसो के आंदोलन की भनक का असर

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।कचहरी स्थित चेम्बर्स परिसर में विद्युत समस्याओं से परेशान वकीलों ने जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकुमार तोमर व महामंत्री कपिल कुमार डेढा के नेतृत्व में धरना देने व अधिशासी अभियन्ता का घेराव करने जैसे ही उनके कार्यालय पहुंचे वैसे ही अधिशासी अभियन्ता अमरसिंह ने समय की नज़ाकत को भापंते हुए अधिवक्ताओं की कई मुख्य मांगों पर सहमति के साथ ही स्वीकार किए जाने की बात कही। 

जिला बार का विद्युत कनेक्शन वाणिज्यिक से फरवरी माह से घरेलू श्रेणी में करने, परिसर में प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु नया पोल लगवाने तथा जर्जर लाईन तत्काल बदलवाने की उदघोषणा कर दी।इसके अलावा कचहरी परिसर की ट्रांसफार्मर क्षमता भी शीघ्र बढा दिये जाने का आश्वासन आक्रोशित अधिवक्तागण को दिया । जिसके चलते अधिवक्ताओं ने धरना देने व अधिशासी अभियन्ता के घेराव कार्यक्रम को टाल दिया। 

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकुमार तोमर ने बताया कि, अधिवक्तागण कई वर्षो से विद्युत समस्याओं को लेकर विद्युत अधिकारियों के चक्कर काटते रहे हैं। अब जाकर सफलता के आसार जगे हैं। बताया कि बागपत को अधिकांश जनपदों में अधिवक्तागण चैम्बर्स परिसर के विद्युत कनेक्शन घरेलू विधा में हैं ,जबकि बागपत में वाणिज्यिक का बिल लिया जा रहा है। कहा कि, मान्य उच्च न्यायालय का आदेश भी इस क्रम में है ,जिसके आधार पर अन्य जिले की कचहरी में घरेलू विधा में कनेक्शन बदल दिये गये हैं। 

जिला बार महामंत्री ने बताया कि, विद्युत ट्रांसफर की क्षमता 100 केवी है ,जो बहुत कम है । आये दिन फाल्ट की समस्या से दो चार होना पडता है।अधिशासी अभियन्ता ने जल्द बढी क्षमता का ट्रांसफर लगवाने की घोषणा कर दी ,इससे काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा कई अन्य विद्युत समस्याओं के शीघ्र निराकरण का आश्वासन भी अधिशासी अभियन्ता द्वारा दिया गया।

जिला बार अध्यक्ष रामकुमार तोमर व महामंत्री कपिल कुमार डेढा ने विद्युत् समस्याओं के निराकरण कराने की दिशा में जनपद न्यायाधीश संजीव पाण्डेय व जिलाधिकारी बागपत जितेन्द्र प्रताप सिंह के सहयोग व प्रयासों की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया है।इस मौके पर एड देवेन्द्र आर्य,विनय तोमर, सुनील शर्मा, आजाद धामा, योगेन्द्र कुमार, प्रवेश दीक्षित,सलोज नैन,प्रदीप नैन, सेलकराम आदि अनेक अधिवक्ता गण उपस्थित रहे।