कंगना रनौत ने संसद में गिनाए काम तो पंजाब के 'आप' सांसद ने पेश कर दिए 10 वर्षों के आंकड़े

कंगना रनौत ने संसद में गिनाए काम तो पंजाब के 'आप' सांसद ने पेश कर दिए 10 वर्षों के आंकड़े

डिजिटल डेस्क, संगरूर। बीते शुक्रवार हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कहा कि हिमाचल ने पिछले दस सालों में इतना विकास किया है जितना आजादी के बाद 60 सालों में भी नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि दस साल पहले देश की अर्थव्यवस्था का हाल हम सभी को पता है। लेकिन आज देश की अर्थव्यवस्था पांचवें नंबर पर आ गई। कंगना ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था तेजी से तीसरे नंबर की ओर बढ़ रही है।

आप सांसद ने पेश किए आंकड़ें

इस पर पंजाब की संगरूर (Sangroor Lok Sabha Seat) सीट से आप सांसद गुरमीत सिंह हेयर (Gurmeet Singh Meet) ने कहा कि मैडम भी बोल रही थीं कि 10 साल पहले देश ऐसा था वैसा था। अगर देश की असल स्थिति देखनी है तो ऐसे देखें, साल 2016 में हैप्पीनेस इंडेक्स में देश 118वें नंबर पर था। लेकिन अब देश 126 वें स्थान पर आ गया।

वहीं, ग्लोबल हंगर में हम 111वें नंबर पर हैं। सबसे हैरानी वाली बात कि एनवायरमेंट परफॉर्मेंस की एक रिपोर्ट में180 देशों का सर्व किया गया और इसमें हम सबसे आखिरी में थे।

महज सवा चार करोड़ की तनख्वाह 25 हजार से ज्यादा'

उन्होने कहा कि देश बातों से विश्व गुरु नहीं बनेगा। पूरे देश के हालात ऐसे हैं कि140 करोड़ की जनसंख्या वाले देश में महज सवा चार करोड़ लोगों की तनख्वाह 25 हजार से ज्यादा है। जिसकी तनख्वाह कम है।

गुरमीत ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम 85 करोड़ लोगों को राशन देंगे पर ये गर्व की बात नहीं, शर्म की बात है कि पिछले 10 सालों में आप 85 करोड़ों लोगों को गरीबी से बाहर नहीं निकाल पाएं।

'पंजाब भी बाढ़ से प्रभावित'

संगरूर सांसद ने कहा कि पंजाब की बात करूं तो बजट में पंजाब का ध्यान नहीं रखा गया। उन्होंने कहा कि बाढ़ के लिए बजट एलॉट किया गया। क्या उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश या बिहार की तरह पंजाब देश का हिस्सा नहीं है?

पहाड़ों से बारिश का पानी पंजाब में आया, जिससे प्रदेश को 1680 करोड़ का नुकसान हुआ। कई जगहों पर रोपड़, तरनतारन और मोहाली जैसे इलाकों में तीन फीट तक मिट्टी जम गई थी। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि अगले 20 साल तक वहां खेती नहीं की जा सकती।