अंग प्रदर्शन न संस्कृति हमारी, वीरांगना बन समाज सुधारें नारी :रवि शास्त्री

अंग प्रदर्शन न संस्कृति हमारी, वीरांगना बन समाज सुधारें नारी :रवि शास्त्री

योग एवं चरित्र निर्माण शिविरों के माध्यम से भविष्य संवारने का आह्वान

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।जिला आर्य प्रतिनिधि सभा द्वारा जून माह में आयोजित होने वाले योग एवं चरित्र निर्माण आवासीय शिविर के लिए शांति देवी कन्या इंटर कॉलेज फजलपुर सुंदर नगर में सभा मंत्री रवि शास्त्री ने बेटियों को आने का आह्वान किया और कहा कि, समय की मांग है ,हमारी बेटियां लक्ष्मीबाई की तरह बहादुर वीरांगना बनें। अंग प्रदर्शन करना हमारी संस्कृति नहीं है। ऐसे विकारों से दूर रहें।

कहा कि, हम प्रतिदिन महिलाओं का ,माताओं ,बहनों का सम्मान करते हैं और माताओं बहनों से दोनों हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन करते हैं कि वे स्वयं अपने स्वाभिमान की रक्षा करें। ऐसे अभद्र अंग प्रदर्शन न करें, जैसा कि आजकल सोशल मीडिया पर और नाटकों, टीवी सीरियलों, फिल्मों आदि में वे प्रदर्शन कर रही हैं।महिलाओं से आग्रह पूर्वक निवेदन किया कि, वे अंग प्रदर्शन का विरोध भी अवश्य करें, तभी माताओं बहनों के सम्मान की रक्षा हो सकेगी।आह्वान किया कि, 

अपनी रक्षा के लिए जूडो कराटे आदि मार्शल आर्ट्स विद्याओं को सीखें।बताया कि, आर्य समाज द्वारा शिविरों के माध्यम से बेटियों को योग तथा प्राणायाम सहितआत्मरक्षा के अभ्यास, नैतिक शिक्षा आदि सिखाने का प्रयास लगातार जारी है ,जिससे बेटे व बेटियों का भविष्य उज्ज्वल हो,बढ़ती अश्लीलता को रोका जा सके ,यही हम सब का कर्तव्य है। इस मुहिम के तहत गुरुकुल लाक्षागृह बरनावा एवं हजूराबाद गढ़ी में भी जनसंपर्क किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य सपना शर्मा, प्रधानाचार्य अरविंद शास्त्री, विश्व बंधु शास्त्री, भाई जी, प्रबंधक नरेश वर्मा ज्योत्सना वर्मा, मुनेश ,संगीता, निधि,वंदना आदि उपस्थित रहे।