धरना देकर बैठी नगर पालिका अध्यक्षा,लोक निर्माण विभाग तत्काल बनाए पाठशाला मार्ग : नीलम धामा

धरना देकर बैठी नगर पालिका अध्यक्षा,लोक निर्माण विभाग तत्काल बनाए पाठशाला मार्ग : नीलम धामा

••पाठशाला मार्ग पर पालिका बोर्ड सदस्यों के साथ दिया सांकेतिक धरना

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।कस्बे के पाठशाला मार्ग की दुर्दशा को लेकर शुरू आंदोलन में एकाएक तेजी आ गई, जब नगर पालिका चेयरपर्सन मंगलवार को स्वयं अपने पूरे बोर्ड सदस्यों के साथ धरने पर बैठ गई। उन्होंने प्रशासन से तत्काल लोक निर्माण विभाग के माध्यम से मार्ग के पानी की निकासी हेतु नाला व मार्ग का निर्माण कराने की मांग की। 

नगर पालिका अध्यक्षा के धरने की सूचना पर लखनऊ तक हडकंप मच गया तथा इसी क्रम में तत्काल पहुंची एसडीएम को ज्ञापन दिया। एसडीएम ने मार्ग निर्माण के लिए सम्बन्धित विभाग से वार्ता करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि, कस्बे के पाठशाला मार्ग के पानी की निकासी दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाइवे के साथ बने नाले से होती थी, लेकिन हाइवे के नवनिर्माण में एनएचएआई ने नया नाला पाठशाला रोड से काफी ऊंचा बना दिया, इससे पानी पाठशाला बस स्टेंड पर आकर एकत्र होने लगा। बारिश हो जाने पर तो ओर भी बुरे हालात बन गए हैं। इसको लेकर अनेक सामाजिक संगठन आवाज उठा रहे हैं। 

मंगलवार को खुद नगरपालिका चेयरपर्सन उग्र हो गई और अपने पूरे बोर्ड के साथ पाठशाला बस स्टेंड पहुंची और वे धरना देकर बैठ गई। उनका कहना था कि, पहली गलती एनएचएआई ने की, जिसने नाला ऊंचा करके बना दिया। अब लोक निर्माण विभाग पाठशाला मार्ग को बनाने में देरी कर रहा है। ऐसे में हालात बिगडते जा रहे हैं। रात्रि में नौकरी से वापसी व अन्य आने वाले बाइक सवार घंटो तक कस्बे में नहीं घुस पाते हैं। बताया कि, नगरपालिका ने मार्ग की बसी नाले में जल निकासी की ग्रेडिंग के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग को सर्वे कराकर मानचित्र भी उपलब्ध करा दिया है, फिर भी कार्य में देरी की जा रही है। इससे कस्बे में रोष पनप रहा है। धरना देने वालों में सभासद गजेन्द्र सिंह, संजीव धामा, संदीप प्रजापति, अमित धामा आदि मौजूद रहे।

मौके पर पहुंची एसडीएम

चेयरपर्सन के धरने की सूचना मिलने पर एसडीएम ज्योति शर्मा मौके पर पहुंची। चेयरपर्सन नीलम धामा ने उनको ज्ञापन दिया। एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर तत्काल समाधान का आश्वासन दिया, तब जाकर धरना समाप्त हुआ।