स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छापेमारी,दो कथित चिकित्सकों के क्लीनिक किए सील

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छापेमारी,दो कथित चिकित्सकों के क्लीनिक किए सील

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को कस्बे में छापेमारी कर दो कथित चिकित्सकों को पकड़ा। कोई प्रमाणपत्र ना दिखा पाने पर उनके क्लीनिक पर सील भी लगा दी गई, इनमें एक महिला चिकित्सक की क्लिनिक भी शामिल है।

क्षेत्र में बिना किसी वैध प्रमाणपत्र के चिकित्सा करने वाले कथित चिकित्सकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान चल रहा है। एक बिना डिग्री के चिकित्सक के क्लीनिक की तो वीडियो भी पिछले तीन दिन से वायरल होकर सोशल मीडिया पर चल रही थी। इसमें सीएम योगी से लेकर डीएम बागपत तक को शिकायत की गई थी। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएचसी अधीक्षक डा मसूद अनवर के नेतृत्व में भट्टा बस्ती पहुंची, वहां एक कथित चिकित्सक क्लीनिक खोले मरीज देखता मिला। अधीक्षक ने उससे चिकित्सा प्रमाण पत्र दिखाने को कहा, तो वह कोई भी वैध प्रमाण पत्र नहीं दिखा सका। उसके क्लीनिक को तत्काल सील कर दिया गया। इसके बाद टीम निर्भय एंक्लेव पहुंची। वहां एक महिला चिकित्सक उपचार देती मिली। उसके पास भी कोई वैध डिग्री या कागजात नहीं मिले। उसके क्लीनिक को भी सील किया गया। 

दूसरी ओर टीम आने की सूचना से कई कथित चिकित्सकों में हडकंप मच गया और वे अपने क्लीनिक के शटर डालकर फरार हो गए। डा मसूद अनवर ने बताया कि, दोनो के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दे दी गई है। अभियान अभी जारी रहेगा। आमजन की सेहत से खिलवाड़ नहींं होने दिया जाएगा।