तेंदुए की तलाश में वन विभाग द्वारा शुरू की गश्त, लगाए ट्रिप कैमरे, नहींं मिली सफलता

तेंदुए की तलाश में वन विभाग द्वारा शुरू की गश्त, लगाए ट्रिप कैमरे, नहींं मिली सफलता

सांकरौद में तेंदुआ

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।क्षेत्र के सांकरौद गांव जंगल में तेंदुआ दिखाई देने के बाद से वन विभाग के अधिकारी गांव के जंगल में डेरा डाले हुए हैं। वे ट्रिप कैमरे और गश्त के जरिए तेंदुआ की तलाश में जुटे हैं, लेकिन इस सबके बावजूद अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिल पाई है। 

क्षेत्र के सांकरोद गांव जंगल में दो दिन पहले ग्रामीणों को तेंदुआ दिखाई दिया था। गांव के राहुल धामा समेत तीन युवकों ने उसकी वीडियो बनाकर वायरल की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद एकाएक वन विभाग के अधिकारी भी सक्रिय हो गए। जिला वन अधिकारी राजेश कुमार के निर्देश पर वन रेंजर अमित कुमार ने टीम के अंकित मलिक आदि के साथ गांव जंगल में डेरा ही जमा लिया व ट्रिप कैमरे लगाए। ग्रामीणों के साथ रातभर जंगल में तेंदुए की तलाश में गश्त की, लेकिन अभी तक तेंदुआ उनकी पकड़ में नहीं आया है। जिला वन अधिकारी का कहना है कि जल्द ही तेंदुए को पकड लिया जाएगा।

तेंदुए को अफवाह बताने पर ग्रामीणों में रोष

सांकरौद जंगल में तेंदुआ होने की बात को एक वन अधिकारी द्वारा अफवाह बताने और वीडियो को कहीं अन्य क्षेत्र की बताने पर ग्रामीणों में रोष है। युवा रालोद के जिला उपाध्यक्ष राहुल धामा, समाजसेवी देवेन्द्र धामा आदि का कहना है कि, तेंदुए के कारण ग्रामीण खेतों में नही जा रहे हैं। खुद उन्होने वीडियों बनाई है। ऐसे में वन अधिकारी ग्रामीणों की जान से खिलवाड कर रहे हैं। कहा कि, क्या वे किसी बडे हादसे का इंतजार कर रहे हैं। ग्रामीणों ने उक्त अधिकारी की शिकायत जिलाधिकारी से करने का निर्णय लिया है।