नकली मावे के खिलाफ कार्रवाई,150 किग्रा सिंथेटिक मावा व 100 लीटर तैयार दूध कराया नष्ट

नकली मावे के खिलाफ कार्रवाई,150 किग्रा सिंथेटिक मावा व 100 लीटर तैयार दूध कराया नष्ट


संवाददाता अजय कुमार

बालैनी | थाना क्षेत्र के रोशनगढ़ गाँव में सिंथेटिक मावा बनने की सूचना पर एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मावे की भट्टी पर छापा मारकर भारी मात्रा में सिंथेटिक मावा पकड़ा तथा सिंथेटिक मावे को पास के खेत में दबवा दिया गया और सेंपल को जांच के लिये अपने साथ ले गये | इसके साथ ही बॉयलर प्लांट को भी सीज कर दिया गया।

जैसे जैसे दीपावली नजदीक आ रही है वैसे ही बालैनी क्षेत्र के गाँवो में भारी मात्रा में सिंथेटिक मावा बन रहा है। शुक्रवार की शाम सिंथेटिक मावा बनाने की सूचना पर एसडीएम पूजा चौधरी, फूड इंस्पेक्टर नेहा चौधरी और सीओ खेकड़ा विजय चौधरी ने रोशनगढ़ गांव में करणवीर पुत्र पूर्ण सिंह की भट्टी पर छापा मारा ,जहा अधिकारियों को पॉवडर से मावा बनाया जाता मिला। अधिकारियों ने करीब 150 किग्रा मावे को खेत में ही दबवा दिया और करीब 100 ली मिलावटी दूध को नाली में फिंकवा दिया। 

अचानक हुई इस कार्यवाही से क्षेत्र में मिलावटी मावा बनाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। फूड इंस्पेक्टर नेहा चौधरी ने बताया कि, मावा भट्टी चलाने वाले के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी और भट्टी पर लगे बॉयलर प्लांट को सील कर दिया गया है। उनका कहना है कि क्षेत्र में सिंथेटिक मावा नहीँ बनने दिया जाएगा, उनकी टीम लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही करेगी