रिश्वतखोरी का विडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद एसपी ने एक निरीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों का किया निलंबन

रिश्वतखोरी का विडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद एसपी ने एक निरीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों का किया निलंबन

ब्यूरो डा योगेश कौशिक

बागपत | प्रदेश के जीरो टॉलरेंस नीति को ताक पर रखकर खुलेआम पुलिस की अवैध वसूली का आया विडियो सामने | किसानों से ट्रैक्टर ट्रॉली से पैसे वसूलने का मामला सोशल मीडिया पर हुआ वायरल | दरोगा, सिपाही समेत अवैध वसूली के धंधे में प्राइवेट आदमी रखकर पशु चारा वाहनों तक से भी अवैध वसूली का धंधे का विडियो आया सामने |

 वहीं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने विडियो को संज्ञान में लेते हुए वीडियो की जांच क्षेत्राधिकारी बागपत द्वारा कराई गई। जांच के आधार पर प्रथम दृष्टया निवाडा चौकी पर ड्यूटीरत पुलिस कर्मचारीगण वाहनों से अवैध वसूली में लिप्त पाये जा रहे हैं।  

क्षेत्राधिकारी बागपत की रिपोर्ट के आधार पर तथा आरोपों की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए ,उस समय निवाड़ा चैकपोस्ट पर ड्यूटीरत कर्मचारीगण को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया तथा इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के आदेश दिये। 

दूसरी ओर अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि, इस संबंध में नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। निलंबित किये गए कर्मचारियों में निरीक्षक रैंक के शैलेन्द्र मुरारी दीक्षित, एसआई वीर सिंह प्रभारी चौकी निवाड़ा ,. कांस्टेबल

 प्रत्यक्ष,गौरव तथा यतेन्द्र सहित कुल पांच पर निलंबन की गाज गिरी है |

 पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त पुलिस कर्मचारीग व अधिकारीगण को निर्देशित किया है कि, ऐसा कोई कृत्य न करें जो विधि के प्रतिकूल हो। विधि के प्रतिकूल कृत्य या तथ्य संज्ञान में आने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।