ढाबे पर बिजनेसमैन की हत्या 500 रुपए को लेकर हुआ था बवाल

ढाबे पर बिजनेसमैन की हत्या  500 रुपए को लेकर हुआ था बवाल

कानपुर देहात में ढाबा पर खाना खाने के बाद रुपये देने को लेकर हुए विवाद में ढाबा कर्मचारी ने सुरक्षा गार्ड की रायफल से व्यापारी की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस जांच में योगेश की मौत की वजह पांच रुपये बनी। बताया गया कि योगेश व उसके साथियों ने जो कुछ भी खाया, पिया उसका 1005 रुपये बिल बना। 


भुगतान करने के लिए योगेश ने 500 रुपये निकाल कर मोबाइल के नीचे रखे थे। जो अचानक गायब हो गए। इसको लेकर विवाद शुरू हुआ था। पुलिस ने हत्या की वजह जानने के लिए ढाबा में काम करने वाले कर्मचारियों से लेकर पुलिस हिरासत में लिए गए पुष्पेंद्र सिंह से कड़ाई से पूछताछ की। 



जिसमें पुलिस को पता चला कि खाने का बिल 1005 रुपये बना था। खाना खिला रहे कर्मचारी ने जब मेज पर बिल रखा तो भुगतान करने के लिए योगेश ने मोबाइल के नीचे पांच सौ का नोट निकाल कर रख लिया था। 

इसी बीच वह साथियों से बात करने लगा। तभी मोबाइल के नीचे रखा नोट गायब हो गया। इसके बाद पहले योगेश व उसके साथी आपस में कहासुनी करते रहे। इसके बाद मामला कर्मचारियों तक पहुंच गया। विवाद इतना बढ़ा की योगेश की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

जेल जाते ही रो पड़ा गार्ड रामचंद्र
हत्या के मामले में पुष्पेंद्र को पुलिस ने मुख्य आरोपी बनाया। वहीं लापरवाही से असलहा रखने के मामले में सुरक्षा कर्मी रामचंद्र को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। रविवार दोपहर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। जेल जाते समय पुष्पेंद्र के चेहरे पर पछतावा नहीं था। वहीं रामचंद्र बहुत बड़ी गलती हो गई जो रायफल छोड़ गया, यह बात कहते हुए रो पड़ा । थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों को जेल भेजा गया है।

ढाबे पर रुपये के विवाद में व्यापारी की गोली मारकर हत्या
कानपुर देहात के रनियां थाना इलाके के उमरन स्थित सेंगर ढाबा में खाना खाने के बाद रुपये देने को लेकर हुए विवाद में ढाबा कर्मचारी ने सुरक्षा गार्ड की रायफल से व्यापारी की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की जानकारी पर एसपी, एएसपी समेत भारी पुलिस बल ढाबे पर पहुंचा।

पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाने के बाद हत्यारोपी युवक व सुरक्षा कर्मी को हिरासत में लिया और ढाबा सील कर घटना की हकीकत जांचने के लिए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई फुटेज व डीवीआर कब्जे में लिया है। वहीं पिता की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

रनियां पड़ाव में रामसीसर जिला सीकर, राजस्थान निवासी मोहन लाल पारीक पिछले कई वर्षों से परिवार के साथ रह रहे हैं। उनका बेटा योगेश पारीक (34) कोल्ड ड्रिंक की एजेंसी चलाता था। शनिवार देर रात वह दोस्त अजय राजावत, शिवम शर्मा, नीरज साहू, आसिम खान के साथ कार से उमरन स्थित सेंगर ढाबे पर खाना खाया। रात काफी हो चुकी थी, काफी देर तक योगेश और उसके दोस्त कुर्सियों पर बैठे रहे। जब भुगतान करने की बारी आई तो आपस में एक दूसरे से कहासुनी करने लगे। 
 

रुपये देने को लेकर ढाबे पर मौजूद कर्मियों से बहस होने लगी। इसी बीच ढाबे पर मौजूद औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के गुनौली निवासी पुष्पेंद्र झल्ला उठा। इस पर योगेश ने विरोध किया तो पुष्पेंद्र अंदर जाकर सुरक्षा गार्ड रामचंद्र शर्मा की रायफल उठा लाया और योगेश पर दो फायर झोंक दी। पुलिस के मुताबिक पहली गोली बाएं घुटने पर लगी, जबकि दूसरी गोली पेट पर दाएं तरफ लगी है। 

 

फायरिंग होते ही ढाबा में खाना खा रहे लोगों में भगदड़ मच गई। योगेश के साथी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां से डॉक्टरों ने योगेश की हालत गंभीर देख कानपुर रेफर कर दिया। जहां पर उसकी मौत हो गई। ढाबा में गोली मारकर हत्या किए जाने की जानकारी अन्य कर्मचारियों ने ढाबा संचालक देवराज सिंह सेंगर व उनके बेटे विकास सिंह और पुलिस को दी। 

 

इधर हत्या की जानकारी मिलते ही तड़के एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति, एएसपी राजेश पांडेय पुलिस फोर्स के साथ ढाबे पर पहुंच गए। मौके पर पुलिस अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए। ढाबा संचालक व कर्मचारियों से पूछताछ कर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व डीवीआर कब्जे में लिया है। 

 

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि पिता मोहनलाल पारीक की तहरीर पर हत्यारोपी पुष्पेंद्र, सुरक्षा गार्ड रामचंद्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ढाबा को फिलहाल सील कर दिया गया है। सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। जांच में भी जिन लोगों की संलिप्तता पाई जाएगी उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।