हनुमान जयंती पर जगह जगह यज्ञ व भंडारे, श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण

हनुमान जयंती पर जगह जगह यज्ञ व भंडारे, श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण

संवाददाता शशि धामा

खेकड़ा।कस्बे में हनुमान जयंती के पावन पर्व पर मंदिरों में आस्था व विश्वास की लहर दिखाई दी। अनेक जगह हुए यज्ञ व भंडारे। श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। 

कस्बे के बाबा कालेसिंह मंदिर में आयोजित हनुमान जयंती पर्व पर सुबह से ही श्रद्धालुओं ने पहुंच कर मन्नतें मांगी। महंत अनिल गौनियाल ने बताया कि ,दस बजे से आरंभ हुए विशाल भंडारे में सैकडों लोगों ने प्रसाद लिया। आयोजक संजय सिंघल, अमित गुप्ता, अर्पित, चिराग, सच्चे आदि रहे। वही दूसरा बड़ा आयोजन मुबारिकपुर मार्ग के हनुमान मंदिर में हुआ। यहां पुजारी प्रभात शास्त्री के सानिध्य में हवन, पूजा पाठ के बाद चूरमे, लड्डू का भोग लगाकर विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। आयोजक सज्जन धामा, दीपक, राजीव गुप्ता, सुधीर धामा आदि रहे। 

रेलवे रोड पर चौ तिलक राम मार्केट में आयोजित भंडारे में सैकड़ों हनुमान भक्तों ने भोजन ग्रहण किया।आयोजक हरेन्द्र मोनू, पुनीत शर्मा, यशवीर सिंह, सचिन आदि रहे। श्रीराम मंदिर में पंडित यज्ञेश मिश्रा की देखरेख में विशाल भंडारा हुआ। दिन भर भारी भीड रही। मंदिर परिसर बजरंगबली के जयकारों से गूंजायमान रहा , वहीं औरंगाबाद चक्रसैनपुर के मंदिर में हवन यज्ञ का आयोजन कर बजरंगबली को भोग लगाया गया।